इस राजकुमारी के पास मर्दों की तरह ख़ास चीज थी 13 लोगों ने प्यार में खुदकुशी की

आज के समय में सिर्फ उन्ही लड़कियों को खूबसूरत माना जाता है, जिनकी शक्ल अच्छी हो, पतली-दुबली हों और चेहरे पर दाग नाम की कोई चीज तो होने ही नहीं चाहिए. हालांकि 19वीं सदी में ऐसा नहीं होता था. साथ ही आपको जानकर यह हैरानी होगी कि उस समय मोटापे को ही खूबसूरती माना जाता था. वहीं ईरान की राजकुमारी की सुंदरता के किस्से आज भी बखूबी याद किए जाते हैं. 

कहा जाता है कि ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना ने सुंदरता के सभी मानकों को तोड़ दिया था और उनके चेहरे पर घनी आईब्रो और मूंछें भी थीं. इतना ही नाहने साथ ही वह काफी मोटी भी थीं, लेकिन उस दौर में इसे ही सुंदरता कहा जाता था. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय बड़ी संख्या में ऐसे नौजवान थे, जो कि राजकुमारी की खूबसरती के दीवाने हुआ करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे.  लेकिन राजकुमारी ने उन सभी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था और कहा जाता है कि इस बात से आहत होकर करीब 13 नौजवानों द्वारा खुदकुशी कर ली गई थी. दरअसल, प्रस्ताव ठुकराने के पीछे वजह यह थी कि राजकुमारी की शादी पहले ही अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हो चुकी थी और इस शादी से उनके चार बच्चे भी थे, जिसमें से दो बेटियां और दो बेटे थे. लेकिन बाद में इस जोड़े का तलाक हो गया था. लेकिन कहा यह भी जाता है कि राजकुमारी के कई अफेयर भी रहे थे, जिनमें दो लोग सबसे प्रमुख थे. गुलाम अली खान अजीजी अल सुल्तान और ईरानी कवि आरिफ काजविनी से उनके अफेयर की चर्चा खूब होती थी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com