VIDEO: धवन को 'बाय-बाय' कहने वाले रबाडा को ICC ने सिखाया ये सबक

VIDEO: धवन को ‘बाय-बाय’ कहने वाले रबाडा को ICC ने सिखाया ये सबक

साउथ अफ्रीका के स्टार युवा तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भारतीय ओपनर शिखर धवन के विकेट का जश्न मनाना बहुत महंगा पड़ा है. दरअसल, पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे में रबाडा ने धवन को आउट कर बेहद आक्रामक जश्न मनाया था.VIDEO: धवन को 'बाय-बाय' कहने वाले रबाडा को ICC ने सिखाया ये सबक

इस हरकत के बाद ICC ने कैगिसो रबाडा पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया है साथ ही एक डिमेरिट अंक दिया गया है. मामला भारतीय पारी के 8वें ओवर का है, जब रबाडा गेंदबाजी के लिए आए तो धवन उनकी शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर एंडिल फेहलुकवायो को कैच दे बैठे.

जब धवन पवेलियन लौटने लगे, तो उस दौरान रबाडा ने उन्हें ‘बाय-बाय’ का इशारा किया था. आईसीसी ने बयान में कहा, ‘रबाडा के खाते में मैच फीस का 15% जुर्माना और एक डिमेरिट अंक भी जुड़ गया है, क्योंकि उन्हें खिलाड़ियों और सहयोगी अधिकारियों की आईसीसी आचार संहिता की धारा एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया.’

मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और शॉन जार्ज, तीसरे अंपायर अलीम डार और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने 2.1.7 धारा के अंतर्गत उन पर आरोप लगाए. रबाडा ने आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा लगाया गया यह उल्लंघन स्वीकार कर लिया, जिससे किसी आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक हो गए हैं, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे में आठ फरवरी 2017 को तीन जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सात जुलाई 2017 को लाड्र्स टेस्ट में एक डिमेरिट अंक मिला था.

देखे विडियो:-

https://twitter.com/BCCI_Men/status/963712344487485440

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com