गोरखपुर शहर में सीएम योगी आज करेंगे रोड शो

लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को रोड शो करेंगे। रोड शो को लेकर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। मंगलवार को पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में रिहर्सल और सुरक्षा को लेकर खाका तैयार किया गया। जिन रास्तों से रोड शो होगा, वहां करीब तीन घंटे के लिए रूट भी डायवर्ट किया गया है।

मुख्यमंत्री का रोड शो टाउनहाल से शुरू होगा। यह रोड शो घोष कंपनी, नखास चौक, रेती रोड होते हुए बक्शीपुर, अलीनगर के रास्ते विजय चौक पर पहुंचेगा, जहां मुख्यमंत्री का संबोधन होगा। सुरक्षा की दृष्टि से रोड शो को लेकर चार किमी तक तीन जोन और प्रत्येक जोन को दो-दो सेक्टर बांटा गया है।

छतों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। निगरानी के लिए तीन ड्रोन लगाए गए हैं। मंगलवार को ड्रोन उड़ाकर सुरक्षा व्यवस्था जांची गई। कुछ घरों को चिह्नित कर छतों पर रखे सामान व ईंट हटवा दिए गए हैं। एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

आमजन को परेशानी न हो, इसलिए रोड शो वाले रास्ते पर रूट डायवर्ट किया गया है। मंगलवार की रात में नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने पूरे रूट का निरीक्षण किया। सफाई और स्वागत करने वालों के स्टाॅल आदि का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए। उधर, देर रात रोड शो वाले रास्तों पर गाड़ियों की चेकिंग भी की गई।

तीन घंटे शहर के इन इलाकों से वाहन नहीं जाएंगे
मुख्यमंत्री के रोड शो के मद्देनजर बुधवार को शहर में रूट डायवर्ट किया गया है। शाम चार बजे टाउनहाल तिराहा से घोष कंपनी, रेती, नखास, बक्शीपुर, अग्रसेन, विजय चौराहा तक रूट डायवर्जन रहेगा।

एसपी यातायात संजय कुमार ने बताया कि शास्त्री चौक से घोष कंपनी की ओर और कचहरी चौराहा से टाउनहाल की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा। रेती चौराहे से घोष कंपनी की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

रेती चौक पर रोड शो के पहुंचने से पहले बक्शीपुर से नखास होते हुए रेती चौराहे तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। लाल डिग्गी और घंटाघर से आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। रोड शो के बक्शीपुर चौराहे पर पहुंचने से पहले अलीनगर से बक्शीपुर की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

अलीनगर से विजय चौराहे की ओर आते समय अग्रसेन तिराहा, गणेश चौराहा और सुमेर सागर तिराहे से विजय चौराहे की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित किए गए हैं।

यहां बनी वीआईपी पार्किंग व्यवस्था

वीआईपी वाहनों की पार्किग कचहरी क्लब पार्क में होगी। अन्य वाहनों की पार्किंग कलक्ट्रेट परिसर महाराणा प्रताप इंटर काॅलेज एवं गोलघर रोड के दोनों तरफ होगी।

यहां बनी बस पार्किंग
रोड शो के दौरान असुरन एवं बरगदवां की तरफ जाने वाले बसें काली मंदिर तिराहा पर सवारी उतारकर कार्मल रोड पर पार्क होंगी। मोहद्दीपुर की तरफ से आने वाली बसें हरिओम नगर पर सवारी उतारकर सिविल लाइंस एवं पुराना आरटीओ रोड पर पार्क होंगी। इसी तरह टीपीनगर की तरफ से आने वाले बसें शास्त्री चौराहा पर सवारी उतारकर शास्त्री रोड के दोनों तरफ पार्क होंगी।

शंखनाद से शुभारंभ, 41 स्थानों पर होगा स्वागत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बुधवार को होने वाले रोड शो की तैयारी को अंतिम रूप दिया गया। टाउन हॉल से रोड शो का शुभारंभ 51 लोगों के शंखनाद से और समापन विजय चौक पर आयोजित सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबोधन से होगा। 41 स्थानों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा।

भाजपा पदाधिकारियों ने बैठक कर स्वागत के लिए जिम्मेदारियां बांटीं। शहर के व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के लोग अलग-अलग जगहों पर कतारबद्ध होकर खड़े रहेंगे। रोड शो में सीएम का स्वागत करेंगे।

बैठक में मध्य प्रदेश भाजपा के महामंत्री संगठन हितानंद, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, लोकसभा संयोजक निरंकार त्रिपाठी, प्रभारी जनार्दन गुप्ता, मेयर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा सत्येंद्र सिंहा, च्युतानंद शाही, सिद्धार्थ शंकर पांडेय, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डॉ बच्चा पांडेय नवीन मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com