UK ने ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण 98,515 नए केस किए दर्ज

नए स्ट्रेन के उभरने के बाद, यूके कई दिनों से दुनिया में सबसे अधिक एकल-दिवसीय COVID-19 संक्रमणों की रिपोर्ट कर रहा है। Omicron किस्म पूरे देश में लगातार बढ़ती दर से फैल रही है। मामलों की बढ़ती संख्या के जवाब में, यूके की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने घोषणा की है कि सभी वयस्क अब COVID-19 बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं।

यूनाइटेड किंगडम की सरकार निवासियों को टीकाकरण की सलाह दे रही है। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “हम जानते हैं कि दो टीकाकरण ओमिक्रोन  के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा नहीं हैं।” “चाहे वह आपका पहला, दूसरा, या बूस्टर जैब हो, मैं आपको शीघ्र ही मिलने की व्यवस्था करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।”

जॉनसन ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं हर किसी को अपना और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए बिना देर किए अपना पहला, दूसरा या बूस्टर टीकाकरण कराने की सलाह देता हूं।”

फ्रांस ने संक्रमणों की संख्या में वृद्धि के जवाब में अतिरिक्त एंटी-वायरस उपायों को लागू किया है।
फ्रांस सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में सोमवार को नए COVID-19 उपायों की घोषणा की, लेकिन नए साल की पूर्व संध्या से पहले गंभीर प्रतिबंध लगाने से रोक दिया।

 फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा कि लोगों को संगीत समारोहों के दौरान बैठने के लिए कहा जाएगा और उपभोक्ताओं को बार में खड़े होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सिनेमाघरों, थिएटरों, खेल सुविधाओं और लंबी दूरी के मार्गों सहित सार्वजनिक परिवहन में खाना-पीना भी प्रतिबंधित रहेगा। 

देश में एक ही दिन में 100,000 से अधिक वायरल संक्रमण दर्ज करने के बाद महामारी में पहली बार, फ्रांस सरकार ने यह उपाय किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com