SSC GD Constable: परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट हुआ जारी, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने CAPF, NIA, SSF में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) 2018 की परीक्षा के रिजल्ट को रिवाइज्ड कर दिया है।

यह रिजल्ट 20 जून, 2019 को जारी किया गया था। आयोग ने कुछ क्वेश्चन्स और उनके आंसर में गड़बड़ियों के बारे में पता चलने के बाद आयोग ने 13 प्रश्नों की फाइनल आंसर-की में बदलाव किया है।

आयोग की तरफ से जारी आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, ‘यह आयोग के संज्ञान में आया है कि कुछ प्रश्नों के क्वेश्चन आइटम/अंतिम आंसर-की में कुछ गड़बड़ियां थीं। इस कारण आयोग ने प्रश्नों और फाइनल आंसर-की जांच करने के बाद कुल 13 क्वेश्चन के फाइनल आंसर-की में बदलाव किया।’

इस परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी से 11 मार्च तक किया गया था। कुछ क्वेश्चन्स और उनके आंसर में गड़बड़ियों के बारे में पता चलने के बाद आयोग ने 13 प्रश्नों की फाइनल आंसर की में बदलाव किया है।

इन बदलावों के कारण कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के रिजल्ट को भी रिवाइज्ड किया गया है। अधिसूचना में कहा गया है, ‘रिवाइज्ड रिजल्ट में कुल 5,35,169 कैंडिडेट्स कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में सफल हुए हैं, जिनमें से 68,781 महिला उम्मीदवार और 4,66,388 पुरुष उम्मीदवार हैं।

इससे पहले कुल 5,34,052 कैंडिडेट्स ने सफलता हासिल की थी, जिनमें 68,420 महिला उम्मीदवार और 4,65,632 पुरुष उम्मीदवार थे। इन सभी उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।’

लिखित परीक्षा में कुल 30 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था। फिजिकल टेस्ट के लिए देश भर में कुल 100 भर्ती केंद्र बनाए गए थे।

उम्मीदवार का अंतिम चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (DME) में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाना था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com