Rajasthan 8th Result Date 2023: कब जारी हो सकता है परिणाम, जानें..

बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान जल्द ही कक्षा 8वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द ही घोषित कर सकता है। वर्ष 2023 आठवीं की बोर्ड परीक्षा में 13 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था उन सभी को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। राजस्थान क्लास 8th बोर्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा। सभी छात्र-छात्राएं अपना परिणाम ऑनलाइन माध्यम से जाँच सकेंगे।

कब जारी हो सकता है परिणाम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान बोर्ड 8th रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। लेकिन शिक्षा निदेशालय, राजस्थान की ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की गयी है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट जारी होने से संबंधित आधिकारिक जानकारी के लिए समय-समय पर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करते रहें।

ऐसे देख सकेंगे नतीजे

राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जायेगा। नतीजे जारी होने पर बोर्ड की ओर से वेबसाइट के होम पर पर रिजल्ट से संबंधित लिंक एक्टिवेट कर दिया जायेगा। इस लिंक पर स्टूडेंट्स को क्लिक करना है जिससे एक नए पेज पर आपको रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

लाख स्टूडेंट्स को है रिजल्ट का इंतजार

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं की परीक्षाओं में इस वर्ष 13 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से परीक्षाओं का आयोजन 11 अप्रैल तक किया गया था जिसके बाद कॉपियों का मूल्यांकन किया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड की ओर से कापियों की मूल्यांकन प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि स्टूडेंट्स का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com