पंजाब में अगले दो दिन बारिश के आसार, तीन डिग्री तक गिरेगा पारा

पंजाब के ज्यादातर शहरों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। मंगलवार को अमृतसर का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री और न्यूनतम 31 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ये सामान्य से 6 से 7 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया।

पंजाब में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत की खबर आई है। अगले दो दिन (19-20 जून) को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से बुधवार को पंजाब के कई हिस्सों में 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और बारिश हो सकती है। वीरवार को भी मौसम सुहावना बना रह सकता है। बारिश से तापमान में 2 से तीन डिग्री की गिरावट भी आ सकती है।

मंगलवार को गर्मी से किसी तरह की राहत नहीं मिली। मैदान से लेकर पहाड़ तक 40 डिग्री से ऊपर के तापमान में तपे। पंजाब में समराला 45.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। हालांकि, बीते दिन के मुकाबले अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री की गिरावट रही, लेकिन अब भी ये सामान्य से 5.2 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान में भी 0.7 डिग्री की कमी दर्ज की गई। फिलहाल यह भी सामान्य से 4.6 डिग्री अधिक बना है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए बारिश के साथ ही लू का भी यलो अलर्ट जारी किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com