चंडीगढ़: 32 मिनट के भाषण में योगी आदित्यनाथ ने 33 बार लिया राम का नाम

योगी ने अपने भाषण में सात बार औरंगजेब का जिक्र किया। योगी ने यूपी-बिहार के मतदाताओं को साधने की कोशिश की। रैली के दौरान पूर्व विधायक विनोद शर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के बेटे बिक्रम धवन भाजपा में शामिल हुए। जनसभा में सांसद किरण खेर, संजय टंडन समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने 32 मिनट के भाषण में 33 बार राम का नाम लिया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत ही अयोध्या और राम मंदिर से की। समापन भी राम के नाम पर ही किया। जनसभा के दौरान जब-जब योगी ने राम का नाम लिया, तब तक तालियां बजी। अपने भाषण के दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि अब पूरा चुनाव ही इस नाम के इर्द-गिर्द घूम रहा है। उनके भाषण में औरंगजेब का भी सात बार जिक्र आया।

योगी आदित्यनाथ ने मंच से भाजपा के प्रत्याशी संजय टंडन का भी नाम लिया और कांग्रेस के प्रत्याशी मनीष तिवारी का भी। कोरोना काल के दौरान चंडीगढ़ भाजपा और संजय टंडन की तरफ से किए गए सेवा कार्यों का योगी ने जिक्र किया तो मनीष तिवारी को उन्होंने उड़नखटोला बताया और कहा कि यह लोग चुनाव लड़ने के बाद फरार हो जाते हैं।

उनके भाषण में हर मिनट के बाद राम और श्री राम मंदिर का जिक्र आता रहा। 32 मिनट के भाषण का केंद्र बिंदु श्री राम ही रहे। उन्होंने औरंगजेब का भी सात बार जिक्र किया। कांग्रेस की तुलना में उन्होंने औरंगजेब का नाम लिया। योगी की जनसभा में ज्वाइनिंग भी हुई।

पूर्व विधायक विनोद शर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के बेटे बिक्रम धवन भाजपा में शामिल हो गए। धवन का संजय टंडन ने पार्टी में स्वागत किया। विनोद शर्मा कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। जनसभा के दौरान पर योगी के पास पहली पंक्ति बैठे नजर आए और उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया।

योगी आदित्यनाथ ने मंच पर पहुंचने के बाद सांसद किरण खेर से भी बातचीत की और उनकी सेहत के बारे में पूछा। भाषण समाप्त करने के बाद उन्होंने लोगों का अभिवादन किया और तुरंत अगली जनसभा के लिए निकल गए।

साजिश के तहत एयरपोर्ट मोहाली ले जाया गयाः विनोद शर्मा
भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक विनोद शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत चंडीगढ़ से की थी। चंडीगढ़ के प्रति उनका खास लगाव है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया भर में सराहना हो रही है। उनके हाथ में देश का भविष्य सुरक्षित है। चंडीगढ़ में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और आप चंडीगढ़ में एक है लेकिन पंजाब में एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल पर निशाना साधते हुए कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट को साजिश के तहत पंजाब में ले जाया गया। बंसल से कांग्रेस सरकार के साथ मिलकर ऐसा किया। शर्मा ने दावा किया कि हरियाणा की सभी सीटें भाजपा जीत रही है।

आपका वोट मेरे पिता के लिए होगी श्रद्धांजलिः बिक्रम धवन
भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के बेटे बिक्रम धवन ने कहा कि उनके पिता ने चंडीगढ़ के लिए बहुत काम किए हैं। सेक्टर-32 का अस्पताल, मौलीजागरां कांप्लेक्स और रेहड़ी फड़ी वालों को बूथ देने का काम किया। कहा कि यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि देशभर में फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उनका एक-एक वोट जो टंडन को जाएगा, वह उनके पिता के लिए श्रद्धांजलि होगी। बता दें कि आप ने धवन को हाल ही में कोऑर्डिनेटर बनाया था। उन्हें 7 वार्डों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जहां पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साझा उम्मीदवार मनीष तिवारी के कार्यक्रम होने थे। वह पार्टी के कुछ नेताओं से नाराज चल रहे थे। बीते दिनों भी उन्हें मनाने की भी कोशिश हुई थी।

झूठे सपने दिखा कांग्रेसी हो जाते हैं फरारः संजय टंडन
भाजपा के प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा कि शहरवासियों को कांग्रेस के झूठे वादों पर विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। चुनाव के समय उन्होंने कई वादे किए थे लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं किया। कांग्रेस ने चुनाव से पहले 10 गारंटी दिए थे। अब गारंटीयों को पूरा करना तो दूर वहां के कर्मचारियों को समय पर सैलरी भी नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल का कांग्रेस ने बुरा हाल कर दिया है। कांग्रेस के नेता झूठे सपने दिखाते हैं और चुनाव जीतने के बाद फरार हो जाते हैं। सांसद किरण खेर ने भी जनसभा को संबोधित किया। कहा कि पिछले 10 सालों में चंडीगढ़ और देश में बहुत सारे काम हुए हैं।

योगी ने टंडन से ज्यादा कन्हैया मित्तल का लिया नाम
जनसभा में कन्हैया मित्तल के नाम की भी काफी चर्चा रही। वह पहली पंक्ति में बैठे नजर आए और जनता को संबोधित भी किया। योगी ने मंच पर आने के बाद विशेष तौर पर कन्हैया को अपने पास बुलाया और सभी से परिचय कराया। कन्हैया ने योगी के आने से पहले मंच से गाना भी गाया। योगी ने भी कई बार कन्हैया मित्तल का नाम लिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कन्हैया मित्तल द्वारा गाया गाना बहुत लोकप्रिय हुआ और जिस भी सभा में वह जाते हैं आज भी वहां पर यह गाना बज रहा होता है। उन्होंने मंच से कई बार कन्हैया मित्तल के गाने की लाइनों का इस्तेमाल किया। इसके अलावा मंच पर चंडीगढ़ भाजपा के यूपी-बिहार के लगभग सभी प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

पसीने से तरबतर रहे लोग, अव्यवस्था भी दिखी
जनसभा मलोया के एक मैदान में हुई, लेकिन मैदान तक पहुंचने के लिए कोई रास्ता नहीं था। पार्क के ग्रिल को टेढ़ा किया गया था, जहां से महिलाएं आ और जा रही थीं। पुरुष ग्रिल को पार करके ही रैली में पहुंचे। हालांकि नेताओं के लिए मकान नंबर-630 के पास से रास्ता बनाया गया था। सभी कुर्सियां भरी हुई थी। लोग ज्यादा थे लेकिन पंखे गिने-चुने ही थे, जिससे लोग पसीने से तरबतर रहे। अंदर अव्यवस्था थी। भाजपा के कई पार्षद, पूर्व मेयर और वरिष्ठ नेताओं को भी बैठने की जगह नहीं मिली। वह पूरे समय खड़े नजर आए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com