एक बार फिर बिडेन ने मारी बाजी, जॉर्जिया में दोबारा हुई वोटों की गिनती

एक बार फिर बिडेन ने मारी बाजी, जॉर्जिया में दोबारा हुई वोटों की गिनती

अटलांटा। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडन को जीत मिल चुकी है लेकिन अमेरिका में रिकाउंटिंग को लेकर राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। जॉर्जिया में ट्रंप की अपील के बाद दोबारा वोटों की गिनती का काम पूरा हो चुका है। जॉर्जिया में रिकाउंटिंग में जो बाइडन को ट्रंप के खिलाफ जीत हासिल हासिल हुई है। जॉर्जिया में चुनाव के शीर्ष अधिकारी का कहना है कि जॉर्जिया में वोटों की दोबारा गिनती का काम पूरा हो चुकी है और इसके परिणाम डेमोक्रेट्स के जो बाइडन की रिपब्लिकन के डोनाल्ड ट्रंप पर जीत की पुष्टि कर रहे हैं।

बता दें कि जॉर्जिया रिपब्लिकन के राज्य सचिव ब्रैड राफेंसपर्गर ने बीते हफ्ते राज्य में हैंड रिकांडट के आदेश दिए थे। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसके लिए अपील की थी। इसको लेकर जॉर्जिया के एक अधिकारी ने कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को बहुत कम लेकिन महत्वपूर्ण बढ़त मिलेगी। बता दें कि जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती में नए ईवीएम सिस्टम के तहत बनाए गए पेपर प्रिंटआउट का उपयोग किया गया है।

जॉर्जिया में चुनाव के शीर्ष अधिकारी गेब्रियल स्टर्लिंग ने गुरुवार को द एसोसिएटेड प्रेस को इसी जानकारी दी। एक नए राज्य कानून द्वारा आवश्यक ऑडिट से लगभग 50 लाख हैंड रिकांडट हुए। चुनाव अधिकारियों द्वारा प्रमाणित और प्रस्तुत किए गए परिणामों को प्रमाणित करने के लिए राज्य में शुक्रवार तक का समय है। एक बार परिणाम प्रमाणित हो जाने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी।

ट्रंप के गढ़ में बाइडन ने मारी बाजी-

जो बाइडन ने अमेरिका के पेंसिलवेनिया से लेकर जॉर्जिया तक में डोनाल्ड ट्रंप से आगे रहे। इन सभी राज्यों को डोनाल्ड ट्रंप का गढ़ माना जाता था। हालांकि, जॉर्जिया में दोनों के बीच मुकाबला कांटे का रहा। यहां हार-जीत का अंतर बेहद कम होने के कारण दोबारा गिनती हुई।

मिशिगन में मुकदमा वापस-

इस बीच अमेरिकी चुनाव की काउंटिंग का अंति‍म दौर में है। इस बीच ट्रंप की टीम ने कहा है कि वह मिशिगन में मुकदमा वापस ले रहे हैं। मिशिगन में बाइडन की जीत हुई थी। उसके बाद मतगणना को लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम ने मुकदमा कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com