NEET एग्जाम के प्रश्नपत्र सभी भाषाओं के हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2020 एग्जाम के सभी भाषाओं के क्वेश्चन पेपर जारी कर दिए हैं। अथॉरिटी ने सभी भाषाओं के प्रश्न पत्र को पीडीएफ फॉर्म आधिकारिक पोर्टल पर अपलोड किया है। ऐसे में जो विद्यार्थी प्रश्नपत्र देखना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर क्वेश्चन पेपर को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने इंग्लिश, हिंदी, उर्दू, मराठी, तेलुगू, गुजराती, तमिल, बंगाली,फारसी असम, कन्नड समेत 13 अन्य भाषाओं के क्वेश्चन पेपर जारी किए हैं। इन क्वेश्चन पेपर्स के जरिये विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने में बहुत सहायता मिलेगी।

वही नीट परीक्षा 2020 के क्वेश्चन पेपर को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स एनटीए के ऑफिशियल पोर्टल ntaneet.nic.in पर जाएं। तत्पश्चात, अनुभाग में संबंधित NEET 2020 प्रश्न पत्र कोड तथा भाषा के लिए जांच करें। अब इसके पश्चात् उम्मीदवार यहां पूछी गई डिटेल्स एंटर करें। NEET क्वेश्चन पेपर के पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें। तत्पश्चात, NEET 2020 प्रश्न पत्र पीडीएफ स्क्रीन पर नजर आएगा। वहीं अब अपनी सुविधा के लिए NEET प्रश्न पत्र का पीडीएफ डाउनलोड करके फ्यूचर के लिए रख लें।

वहीं यदि नीट परीक्षा के परिणाम की बात करें तो हाल ही में एनटीए ने प्रोविजनल आंसर-की जारी की है। इसके साथ-साथ कैंडिडेट्स से आपत्ति भी मांग ली गई है। अब शीघ्र ही फाइनल आंसर की भी शीघ्र जारी की जाएगी। ऐसे में फाइनल आंसर के पश्चात् रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि देश भर के मेडिकल कॉलेजों तथा डेंटल कॉलेजों में एडमिशन के लिए 13 सितंबर को नीट यूजी प्रवेश परीक्षा 2020 आयोजित की गई थी। वही ये परीक्षा कोरोना के कारण ऑनलाइन की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com