MP सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का किया फैसला, नाईट कर्फ्यू रहेगा जारी

देश में कोरोना के मामले की घटती संख्या के बीच कई राज्यों में पहले से लगाई गई प्रतिबंधों में छूट देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज होने के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। हालांकि, प्रदेश में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। चौहान ने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश में शनिवार की सुबह से शाम साढ़े सात बजे तक 9,64,756 लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक देकर एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है।

शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ट्वीट किया कि ‘हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियां जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियां चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा।’ उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महामारी नियंत्रण में आ गई है क्योंकि अब 35 जिलों में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है। पहली बार उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आई है। प्रदेश में संक्रमण दर घटकर 0.06 प्रतिशत रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 46 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,89,657 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 25 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,896 हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com