MP सरकार ने पेपर लीक के बाद तीन भर्ती परीक्षाएं की रद्द

MPPEB Exam :  मध्य प्रदेश के गृह मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ( एमपीपीईबी ) द्वारा कराई गई 3 परीक्षाओं को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। आधिकारिक जानकारी में मिश्रा ने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 एवं 11 फरवरी 2021 को हुई 3 परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए परीक्षाओं की जांच के निर्देश दिये। 

स्टेट इलेक्ट्रॉनिक एण्ड डेव्हलपमेंट कॉपोर्रेशन ( एमपी एसईडीसी – MPSEDC ) द्वारा की गई जांच के उपरांत किसान-कल्याण तथा कृषि विकास विभाग की वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और ग्रुप-5 पेरा-मेडिकल सेवाओं (स्टॉफ नर्स) की भर्ती परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आयोजित भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र एक प्राइवेट कंपनी ने लीक करवाए थे। गृह मंत्री ने बताया कि शेष 7 परीक्षाओं को जांच में सही पाया गया है।

जांच सीबीआई को सौपी जाए: कमलनाथ
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यापमं द्वारा आयोजित की गयी तीन परीक्षाओं को निरस्त करने के निर्णय को लेकर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए मांग कि है की इस पूरे मामले की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौपी जाये।MPPEB Recruitment Exam : पेपर लीक के बाद एमपी सरकार ने रद्द कीं तीन भर्ती परीक्षाएं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com