MP में छत पर फंसे लोगों को बचाने पहुंचा वायुसेना का हेलीकॉप्टर, बाढ़ में डूब रहा था मकान

मध्य प्रदेश में बाढ और बारिश से हालात बेहद बेहाल हैं. गांव पानी से घिरे हैं तो लोग अपनी जान बचाने को परेशान हैं. वायुसेना, एनडीआरएफ, बीएसएफ और दूसरी एजेंसियां बचाव कार्य में लगातार जुटी हुई हैं. इसी बीच शिवपुरी जिले के चितहारी के पास कोरवा में वायुसेना के एक हल्के हेलीकॉप्टर ध्रुव ने छत पर फंसे चार लोगों को बचाया है.

हेलीकॉप्टर के बचाव दल ने उड़ान के दौरान इन सभी लोगों को घर की छतों पर अटके हुए देखा. बाढ़ का पानी घर की छत तक आ गया था. मकान पूरी तरह से बाढ़ में डूबने वाला था. हेलीकॉप्टर को वहां उतारना खतरनाक था, लेकिन चालक दल ने लोगों को बचाने का फैसला किया. तेज हवाओं और बिजली के तारों के बीच ये अभियान बेहद ही मुश्किल था.

तेज हवाओं के बावजूद, चालक दल ने छत से लगभग 2 से 3 मीटर ऊपर एक स्थिर होवर स्थापित किया और चारों फंसे हुए लोगों को हेलीकॉप्टर के अंदर खींच लिया गया. फिर उन सभी को शिवपुरी ले जाया गया. इस बचाव अभियान का एक वीडियो भी सामने आया है.

https://twitter.com/JournoPranay/status/1423204997135618051?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1423204997135618051%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fnews%2Findia%2Fmadhya-pradesh-helicopter-dhruv-undertook-rescue-operation-at-korwa-near-chitahari-in-shivpuri-district-1949862

वहीं मध्य प्रदेश के दतिया जिले में पानी से घिरे गांव के हालात का जायजा लेने निकले राज्य के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा खुद मुसीबत में फंस गए. बाद में उन्हें वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला गया. राज्य के अन्य हिस्सों की तरह ही दतिया के कई गांव का हाल है. ग्रामीण इलाकों में पानी भरा होने की जानकारी मिलने पर मंत्री मिश्रा एनडीआरएफ के दल की नाव पर सवार होकर प्रभावित इलाकों की तरफ निकल पड़े. वे कोटरा गांव जा रहे थे तभी उनकी नाव पर एक पेड़ गिर गया. इन्हें सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद में मंत्री मिश्रा खुद पानी से घिर गए. वायुसेना के हेलीकॉप्टर से मंत्री को सुरक्षित निकाला गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com