MP: भाई की साली से शादी नहीं होने से दुखी युवक के जहर खाकर की खुदकुशी

राजधानी के छोला मंदिर थाना इलाके में एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। वह अपनी भाभी की बहन यानी भाई की साली से शादी करना चाहता था। उन दोनों के रिश्ते की बात भी चली थी, लेकिन कुछ समय पहले उस लड़की का रिश्ता परिवार के लोगों ने कहीं और कर दिया था। इसके बाद से ही युवक दुखी रहने लगा था।

छोला मंदिर थाना प्रभारी अनिल मौर्य ने बताया कि मूलत: पन्ना निवासी विवेक पुत्र लालूराम राय (30) छतरपुर में एक शराब की दुकान पर काम करता था। विवेक का बड़ा भाई मुकेश राय छोला मंदिर इलाके में नवजीवन कालोनी में अपनी ससुराल में रहता है। भाई-भाभी के घर आने-जाने से विवेक भाभी की बहन को पसंद करने लगा था। परिवार के लागों से भी उसने भाभी की बहन से शादी करने की इच्छा जताई थी। परिवार के लोगों ने दोनों का रिश्ता तय करने पर विचार भी किया था, लेकिन पिछले दिनों उस लड़की का रिश्‍ता उसके परिवार के लोगों ने सीहोर में तय कर दिया। इस बात का पता चलने पर विवेक काफी तनाव में आ गया था।

खुदकुशी करने के दो साधन बैग में मिले

मामले की जांच कर रहे एसआइ शिवकुमार द्विेवेदी ने बताया कि विवेक सोमवार रात को 10 बजे पन्ना से भोपाल पहुंचा था। वह खुदकुशी करने के इरादे से बैग में रस्सी के अलावा केरोसिन भी लेकर आया था, लेकिन उसने खुदकशी करने के लिए जहरीली दवा का इस्तेमाल किया। तलाशी में उसके बैग से जहर ब्लैक स्‍टोन एवं नोवाक्रोन मिला। इसमें से उसने नोवाक्रोन का सेवन किया था। विवेक ने छोला दशहरा मैदान में जहर खा लिया। इसके बाद भाई के घर की तरफ पैदल चल दिया था, लेकिन रात करीब ढाई बजे वह नवजीवन कालोनी की गली नंबर-10 में एक घर के सामने गिर पड़ा। घर मालिक इंद्रजीत मालवीय ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने विवेक को अस्पताल पहुंचाया। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने विवेक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद विवेक के पास मिले मोबाइल फोन का पैटर्न लाक खोला। उसमें मिले विवेक के बड़े भाई मुकेश के नंबर पर संपर्क कर उसे घटना की सूचना दी गई। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन प्रारंभिक पूछताछ में मुकेश ने पुलिस को बताया कि मनपसंद लड़की से शादी नहीं होने के कारण विवेक तनाव में आ गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com