MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का अक्टूबर-नवंबर में होना मुश्किल

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के आयोजन में और देरी हो सकती है। बताया जा रहा है मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एगजामिनेशन बोर्ड ( एमपीपीईबी ) अक्टूबर-नवंबर माह में बमुश्किल ही इस भर्ती परीक्षा का आयोजन कर पाए। दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के मुताबिक जिस एजेंसी के जरिए एमपीपीईबी परीक्षाएं आयोजित कराती है, अभी उसकी जांच चल रही है। हाल ही में पीईबी ने भर्ती परीक्षाओं में बड़ी गड़बड़ी मिलने के बाद ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सहित तीन परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। एमपीपीईबी ने किसी अन्य एजेंसी को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीईबी के अध्यक्ष आईसीपी केशरी का कहना है कि पीईबी की परीक्षाएं दिसंबर तक नहीं होंगी। अब तक किसी परीक्षा की तारीख घोषित नहीं है। केवल संभावित महीने दिए गए थे। 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एगजामिनेशन बोर्ड ( एमपीपीईबी ) की ओर से  एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थागित होने के करीब चार महीने बाद भी परीक्षा डेट जारी होने का इंतजार है। एमपीपीईबी ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की संभावित तिथियों के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के अनुसार, एमपी पुलिस आरक्षी (सामान्य ड्यूटी) भर्ती परीक्षा का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2021 में आयोजित की जानी है। लेकिन परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े की जांच के चलते एमपी पुलिस कांस्टेबल समेत अन्य कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है। 

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए करीब 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

एमपीपीईबी ने 2020 में एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल जीडी भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 6 अप्रैल 2021 से राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में शुरू होनी थी, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तरह एमपी पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com