MP: एक महीने से लापता परिवार के पांच सदस्यों की 8 फीट गहरे मिला शव, हुआ ये खुलासा

देवास : मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक महीने पहले लापता हुए एक परिवार के पांच सदस्यों के शव एक खेत से निकाले गए। सभी पांचों की गला घोंटकर हत्या की गई थी और उन्हें पहले से खोदे गए 8 से 10 फीट गहरे गड्ढे में फेंक दिया गया था। पुलिस को शव निकालने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल करना पड़ा।



पुलिस ने कहा कि 45 वर्षीय ममता, उसकी दो बेटियां (21 वर्षीय रूपाली और 14 वर्षीय दिव्या) और बेटियों के दो चचेरे भाई 13 मई को देवास में अपने घर से लापता हो गए थे।

पुलिस ने कहा कि उनके मकान मालिक, जो पीड़ितों में से एक के साथ रिश्ते में थे और उनके एक दर्जन साथी इस घटना के पीछे हैं। मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत और चार अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सात अन्य की तलाश कर रही है।

जब पुलिस ने जमीन के नीचे आठ फीट खोदा, तो उन्हें अलग-अलग कब्रों में पांच सड़े-गले शव मिले। उनमें से किसी के पास कपड़े नहीं थे। आरोपियों ने उनके कपड़े उतारकर कपड़े जला दिए थे। आरोपियों ने शवों को सड़ने के लिए नमक और यूरिया से ढक दिया था।

देवास के पुलिस अधिकारी शिव दयाल सिंह ने कहा, “सुरेंद्र चौहान सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चौहान ने हत्याओं की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया, जबकि पांच अन्य लोगों ने पीड़ितों को दफनाए गए गड्ढों को खोदने में उनकी मदद की।”

परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी और उनका पता लगाने के प्रयास जारी थे, जबकि हत्यारों ने महिला की बड़ी बेटी की आईडी के माध्यम से सोशल मीडिया साइटों पर संदेश पोस्ट करके पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी। संदेशों में दावा किया गया कि रूपाली ने उसकी इच्छा के अनुसार शादी की थी और उसकी छोटी बहन, दो चचेरे भाई और उसकी मां उसके साथ सुरक्षित हैं।

पुलिस ने रूपाली के मोबाइल फोन को ट्रैक किया और उसकी कॉल डिटेल से पता चला कि वह लगातार अपने घर के मालिक के संपर्क में थी। पुलिस ने मकान मालिक से पूछताछ की, लेकिन युवती के साथ उसके संबंधों को लेकर सवाल टाल दिया। पुलिस ने उस पर नजर रखी और पाया कि वह 13 मई को लगातार पांच अन्य लोगों के संपर्क में था।

पांचों से अलग-अलग पूछताछ की गई और पुलिस एक सुराग निकालने में कामयाब रही जो जांचकर्ताओं को उस क्षेत्र में ले गई जहां शवों को दफनाया गया था।

सुरेंद्र चौहान परिवार के परिचित थे और उनके घर जाया करते थे। हालांकि वह रूपाली के साथ रिश्ते में था, लेकिन वह दूसरी महिला से शादी करने की योजना बना रहा था। जब रूपाली को इस बारे में पता चला, तो उसने अपने नंबर के साथ उस आदमी के मंगेतर की एक तस्वीर सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट कर दी। इससे वह भड़क गया। इसके बाद उसने कथित तौर पर रूपाली और अन्य को खत्म करने की योजना बनाई, क्योंकि उसे संदेह था कि ये सभी उसकी सगाई तोड़ने की साजिश रच रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com