Madhya Pradesh Live Story मानसून के प्रदेश में 15 जून के आसपास दस्तक देने की संभावना….

मध्यप्रदेश में मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। शुक्रवार से प्रदेश में तेज बौछारें व बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। इसके साथ ही प्रदेश में मानसून पूर्व की गतिविधियां भी तेज होने लगी हैं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार से राजधानी सहित प्रदेश के कई स्थानों पर तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हो सकता है। मानसून के प्रदेश में 15 जून के आसपास दस्तक देने की संभावना है।

उज्जैन : महामारी खत्म करने के लिए प्रशासन शनिवार को कराएगा नगर पूजा

उज्जैन । कोरोना महामारी रूपी संकट के निवारण के लिए प्रशासन 13 जून को नगर पूजन कराएगा। ज्ञात इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि नवरात्र या सिंहस्थ के अलावा नगर पूजा होगी। मान्यता है उज्जायिनी के राजा सम्राट विक्रमादित्य ने भी अपने शासन में महामारी को खत्म करने के लिए इसी प्रकार महापूजा कराई थी। परंपरा अनुसार महाकाल मंदिर के समीप चौबीस खंबा माता मंदिर में विराजित माता महामाया व महालया को मदिरा की धार लगाकर नगर पूजा की शुरुआत होगी। इसके बाद शासकीय अधिकारी व कोटवारों का दल शहर के अन्य देवी व भैरव मंदिर में पूजा के लिए रवाना होगा।

भोपाल : कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे डाकिया

भोपाल । कोरोना संकट के दौर में डाक विभाग के कर्मचारी और डाकिया भी कोरोना योद्घा की भूमिका में आ गए हैं। देशभर में चल रहे लॉकडाउन के कारण चिट्ठी पत्री का काम बंद है। हालांकि अभी केवल बड़े शहरों में ही डाक वितरण की व्यवस्था की है। स्पीड पोस्ट सेवा विलंब से चल रही है लेकिन डाक विभाग कोरोना से संबंधित मेडिकल किट और टेस्टिंग सैंपल गुजरात, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से मध्य प्रदेश लाने-ले जाने में जुटा है। विभाग ने इसके लिए खास व्यवस्थाएं भी जुटाई हैं।

एक दर्जन सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव

भोपाल । सत्ता की चाबी हथियाने एक दर्जन सीटों पर बसपा ताकत झोंकेगी। मध्यप्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा ने एक दर्जन सीटें चिन्हित की हैं। जिन पर वह पूरी ताकत झोंकेगी। ये वही सीटें हैं जिन पर बसपा पूर्व में काबिज रह चुकी है। पिछले चुनाव में भी इनमें से तीन सीटों पर वह दूसरे क्रम पर रही और चार -पांच सीटों पर उसे निर्णायक वोट मिले थे। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्यप्रदेश की मौजूदा सियासी स्थितियों को देखते हुए सत्ता की चाबी हथियाने की रणनीति पर काम करने की योजना बनाई है।

भोपाल : कॉलेज छात्रों को 6 महीने में पूरा करना होगा 8 महीने का पाठ्यक्रम

भोपाल : उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया जुलाई अंत में शुरू होकर अगस्त में समाप्त हो जाएगी। 1 सितंबर से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो जाएगा। इस बार खास बात यह है कि छात्रों को सिर्फ छह महीने में कोर्स पूरा करना होगा। जबकि हर बार आठ महीने सिलेबस पूरा करने के लिए मिलते थे। उच्च शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि सिलेबस में कटौती नहीं की जाएगी। कॉलेजों को अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर सिलेबस पूरा करना होगा।

पन्ना में सड़क हादसा, दो लोगों की मौत

पन्ना। ट्रक और बस में जोरदार भिड़ंत में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायलों का उपचार देवेंद्रनगर में जारी है। टक्वर से बस के उड़े परखच्चे। पन्ना से सतना की ओर जा रही थी बस। देवेंद्रनगर के पन्ना मार्ग में शरीफ ढाबा के पास हुआ हादसा। सुबह आठ बजे की घटना।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com