Sunday , 29 May 2022

LIVE: जम्मू-कश्मीर में अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला, 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

Loading...

जम्मू-कश्मीर में एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया। रविवार सुबह बारामुला जिले में एलओसी से लगते उरी सेक्टर में स्थित आर्मी हेडक्वार्टर पर चार आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में 17 जवान शहीद हो गए, जबकि हमले में शामिल सभी चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। हमले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री के निर्देश पर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख श्रीनगर के लिए रवाना हो गए हैं।

LIVE: जम्मू-कश्मीर में अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला, 17 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेरसूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह साढ़े 5 बजे चार आतंकियों के दल ने सेना के हेडक्वार्टर पर अचानक से हमला बोल दिया और परिसर में घुस गए। इस दौरान सेना के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को घेर लिया।

सेना के आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत मुठभेड़ स्थल पर पैरा कमांडोज को भेजने का निर्णय लिया। इसी बीच सेना के हेलीकॉप्टर से पैरा कमांडोज को एयरड्रॉप किया गया।

एक हफ्ते में दूसरा हमला, राजनाथ ने रद्द किया विदेश दौरा

आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान हेडक्वार्टर की एक इमारत में आग लग गई, हालांकि जवानों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया। कुछ ही देर बाद पैरा कमांडोज ने हमले में शामिल चारों आतंकियों को ढेर कर दिया।

सैन्य हेडक्वार्टर और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। सर्च ऑपरेशन में सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों को लगाया गया है।

हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी हाल ही में घुसपैठ करके भारतीय सीमा में दाखिल हुए हैं।वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ ने हमले के चलते अपनी रूस और अमेरिका की यात्रा को रद्द कर दिया। गृहमंत्री ने अपने आवास पर सेना और खुफिया विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

Loading...

पुंछ में चार आतंकियों को किया गया था ढेर

गौरतलब है कि 11 सितंबर को पुंछ में भी आतंकियों ने हमला किया था। तीन दिन तक चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर किया गया था, जबकि एक पुलिसकर्मी हमले में शहीद हो गया था।कुछ दिन पहले सेना को कश्मीर में आर्मी कैंप पर आतंकी हमले की खुफिया इनपुट मिले थे, जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए थे।

आईजी बीएसएफ ने खुलासा किया है कि एलओसी पर 200 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की फिराक में बैठे हैं, जिस वजह से जवानों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

 
 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com