Kanpur Double Murder : कहीं इज्जत बचाने में तो नहीं की गई दंपती की हत्या, जाननेवाले थे कातिल….

रेलबाजार थानांतर्गत जीटी रोड स्थित लोको कॉलोनी के रेलवे ग्राउंड में बने क्वार्टर के बाहर सो रहे दंपती की हत्या करने वाले जानकार थे, वो परिवार के करीबी भी हो सकते हैं और इनकी संख्या दो से चार तक होने की आशंका है। बरामदे के दूसरे कमरे में महिला का निर्वस्त्र शव मिलने से संदेह यह भी है कि पत्नी की अस्मत बचाने का प्रयास करने पर पहले पति को मारा गया और फिर दुष्कर्म के बाद पहचाने जाने के डर से पत्नी की भी हत्या करके कातिल फरार हो गए। मौके पर मिले संघर्ष के निशान देखने से लग रहा है कि सोते समय विष्णु पर सीमेंटेड पत्थर से हमला किया गया। पत्नी शालू की नींद खुलने व शोर मचाने पर बदमाश घसीटकर कमरे में ले गए। यह तथ्य फॉरेंसिक टीम की प्रारंभिक जांच में सामने आए हैं।

विष्णु के चार दोस्त हिरासत में

आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म करने के बाद पहचाने जाने के डर से उन्होंने शालू को भी मार दिया, उसकी झुमकी व अन्य जेवर सुरक्षित मिले हैं। इससे लग रहा है कि कातिल जानकार थे। कातिलों को यह बात मालूम थी कि दंपती सुनसान मैदान में रात में चटाई बिछाकर सोए हुए हैं। इसीलिए आते ही उन्होंने दंपती को दबोच कर वारदात को अंजाम दिया और भाग निकले। पिता के कमरे के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर दी, जिससे नींद खुलने पर वह फौरन बाहर न आ सकें। पुलिस ने इसी आधार पर विष्णु के तीन दोस्तों समेत आठ को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है, जबकि घर पर नहीं मिले दो दोस्तों की तलाश में टीमें लगाई गई हैं।

नशा करता था विष्णु, आते थे दोस्त

पिता ने बताया कि बेटा विष्णु कभी-कभी गांजा का नशा भी करता था। उसके तीन-चार दोस्त आते-जाते थे। एक दोस्त ने बताया कि रक्षाबंधन के लिए रविवार को उसने विष्णु को 300 रुपये उधार दिए थे। उसके साथ ही दो अन्य दोस्तों को भी पुलिस ने थाने में बैठा लिया है। उसके दो दोस्त घरों पर नहीं मिले। वह घटनास्थल पर भी नहीं पहुंचे थे। उनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ग्राउंड में नशेबाजी करने वाले पांच अराजकतत्वों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस को आशंका है कि वारदात में आसपास के ही किसी जानकार का हाथ है, जो ग्राउंड व पूरे क्षेत्र से भलीभांति वाकिफ थे। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ में कुछ सुराग मिले हैं।

कॉल डिटेल से खुलेगा राज

पुलिस ने पुताई कारीगर विष्णु व उसकी पत्नी शालू के मोबाइल फोन कब्जे में लेकर मोबाइल कंपनियों से कॉल डिटेल निकलवाने की तैयारी की है। माना जा रहा है कि कॉल डिटेल से सुराग मिल सकते हैं। स्वजन ने बताया है कि विष्णु की पत्नी की अपने पहले पति से फोन पर बात होती थी।

रात डेढ़ से सुबह पांच बजे के बीच हुई वारदात, दुष्कर्म की आशंका

दंपती की हत्या रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे से सुबह पांच बजे के बीच हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार युवक के सिर पर भारी वस्तु से करीब आधा दर्जन वार किए गए। इससे सिर की हड्डी टूट गई थी और अत्यधिक रक्तस्राव से मौत हो गई। वहीं महिला से दुष्कर्म की आशंका पर स्लाइड बनाई गई। उसकी गला कसकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

सोमवार सुबह जब स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे तो महिला का शव नग्नावस्था में पड़ा देख वह पहले तो कातिलों से छीनाझपटी और मारपीट के दौरान कपड़े फटने की आशंका जताते रहे। बाद में उन्होंने दुष्कर्म की आशंका जताई और पुलिस से जल्द पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे, लेकिन कागज पूरे करने व पंचनामा भरने में ही पांच बज गए।

इसके बाद पुलिस को पोस्टमार्टम कराने के लिए जिलाधिकारी की अनुमति लेनी पड़ी। रात 10 बजे के बाद तीन डॉक्टरों के पैनल का गठन हुआ। वीडियोग्राफर भी बुलाया गया। इसके बाद रात साढ़े 11 बजे पहले विष्णु के शव का पोस्टमार्टम शुरू हुआ। करीब पौने 12 बजे पोस्टमार्टम हुआ। इसमें सिर पर भारी वस्तु के प्रहार से मौत होने की बात सामने आई। इसके बाद 12 बजे से उसकी पत्नी के शव का भी पोस्टमार्टम शुरू हुआ, जिसमें सामने आया कि महिला की हत्या गला कसकर की गई थी। दुष्कर्म की आशंका जताते हुए स्लाइड बनाई गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com