J&K: आतंकियों के खिलाफ जारी सर्च ऑपरेशन, स्पेशल ट्रेनिंग में शामिल होने की आशंका

नई दिल्ली: बीते 9 दिनों से लगातार पुंछ के जंगलों में आतंक के खिलाफ महाऑपरेशन चलाया जा रहा है। घने जंगल की आड़ में आतंकी छिपे हुए हैं, अब जवानों ने पूरे जंगल को कॉर्डन कर लिया है। आसमान से लेकर जमीन तक आतंकियों पर नजर रखी जा रही है। अभी तक हमारे 9 जवान शहीद हो चुके हैं, लेकिन आंतकियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

बीते 8 दिनों से आतंकियों के साथ 5 से 6 बार कांटेक्ट एस्टेब्लिश हुआ है। आज सुबह से सर्च ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन आतंकियों की ओर से फायरिंग नहीं की गई है। हमले के तरीके को देखकर यह सामान्य आतंकी घटना नहीं कही जा सकती, इसमें स्पेशल ट्रेनिंग लिए हुए आंतकियों के शामिल होने की आशंका है।

जम्मू-कश्‍मीर के दो दिवसीय दौरे पर सेना प्रमुख जनरल नरवणे
जम्मू और कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं के बीच, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे सोमवार को क्षेत्र में समग्र सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए। सेना के अधिकारियों ने कहा कि उनका नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम इलाकों का भी दौरा करने का कार्यक्रम है और वहां चल रहे अभियानों के बारे में शीर्ष अधिकारियों द्वारा उन्हें जानकारी दी जाएगी।

यह यात्रा घाटी में नागरिकों पर सिलसिलेवार हमलों के बीच हो रही है। रविवार को, आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे इस महीने लक्षित हमलों में मारे गए नागरिकों की संख्या 11 हो गई।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार शाम को आतंकवादियों ने दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया, जो नागरिकों को निशाना बनाने वाले हमलों की श्रृंखला में नवीनतम है।

कश्मीर मुद्दे पर गृह मंत्रालय में अहम बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 18 अक्टूबर को राज्य पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के प्रमुखों के साथ बैठक में जम्मू-कश्मीर में हाल ही में नागरिकों की हत्या सहित विभिन्न सुरक्षा मुद्दों का जायजा लिया। बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशक, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के महानिदेशक और खुफिया ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

“राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन” का समापन सत्र नई दिल्ली में खुफिया ब्यूरो (आईबी) मुख्यालय में आयोजित किया गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से कहा, “सम्मेलन में विभिन्न आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया गया और उनसे मजबूती से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com