IPL 2018: इन खिलाड़ियों पर होगा दिल्ली डेयरडेविल्स को पहली बार चैंपियन बनाने का मौका..

IPL 2018: इन खिलाड़ियों पर होगा दिल्ली डेयरडेविल्स को पहली बार चैंपियन बनाने का मौका..

आईपीएल के सारे सीजन की यदि बात की जाए तो दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है, जितनी हर सीजन में उससे उम्मीद लगाई जाती है। हालांकि, इस बार के सीजन में टीम में काफी बदलाव देखने को मिली है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पॉन्टिंग टीम की देखरेख कर रहे हैं। इसलिए दर्शक यह जानने के लिए बेताब है कि क्या इस बार भी दिल्ली अपनेआप को साबित कर सकते हैं। आइये जानते हैं वो पांच खिलाड़ी जिनके दम पर दिल्ली अपना आईपीएल का पहला टाइटल जीतने में सक्षम हो सकती हैः-IPL 2018: इन खिलाड़ियों पर होगा दिल्ली डेयरडेविल्स को पहली बार चैंपियन बनाने का मौका..

गौतम गंभीर

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी गौतम गंभीर तकरीबन 9 साल बाद आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली की तरफ से खेलते नजर आएंगे। आईपीएल के दूसरे सीजन साल 2009 में वह दिल्ली का हिस्सा थे। जिसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने। उनकी कप्तानी में कोलकाता ने दो बार की चेंपियन रही है। गंभीर काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह कुल मिलाकर 148 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.78 की औसत से 4132 रन बनाए हैं। साल 2018 के आईपीएल में घंभीर पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। दिल्ली ने उन्हें 2.80 करोड़ रुपये में खरीदा है।

ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली ने 9 कोरड़ में खरीदा हैं। मैक्सवेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच को किसी भी परिस्थिति में पलटने का दमखम रखते हैं। वह हर मुकाबले में मैच विनर की भूमिका अदा करने में सक्षम रहते हैं। वह बल्लेबाजी और गंदबाजी दोनों में माहिर हैं। आईपीएल में उन्होंने 57 मैच खेले हैं, जिसमें वह 164.39 की स्ट्राइक रेट से 1228 रन बनाए हैं। मैक्सवेल इस बार दिल्ली के एक वरदान के तौर पर साबित हो सकते हैं।

कॉलिन मुनरो
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो भी मैच को पलटने का बूता रखते हैं। दिल्ली ने उन्हें 1.9 करोड़ में खरीदा हैं।

कागिसो रबाडा
दक्षिण अफ्रीका के स्टार युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को दिल्ली ने 7.7 करोड़ में खरीदा है। वह एक घातक गेंदबाज हैं। रबडा ने पिछले सीजन में 6 मैच में 6 विकेट लिए थे। वह दिल्ली के लिए एक अहम गेंदबाज के तौर पर साबित हो सकते हैं।

ऋषभ पंत
दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत को रिटेन किया है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस साल रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। पंत ने आईपीएल में 24 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 151.20 की औसत से 564 रन बनाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com