IPL इतिहास में सात साल बाद हुआ कुछ ऐसा, फिर याद आए प्रवीण कुमार

IPL इतिहास में सात साल बाद हुआ कुछ ऐसा, फिर याद आए प्रवीण कुमार

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मंगलवार को खेले गए आईपीएल के 14वें मैच में कुछ ऐसा हुआ कि सात साल पुरानी यादें ताजा हो गई। दरअसल, इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 42 रनों से हराया। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की यह पहली जीत है। चलिए गौर करते हैं वो कौन सी यादें हैं जो सात साल बाद फिर ताजा हो गईः-IPL इतिहास में सात साल बाद हुआ कुछ ऐसा, फिर याद आए प्रवीण कुमारबता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को आरसीबी के तेज गेंदबाद उमेश यादव ने मैच की पहली दो गेंदों में लगातार दो विकेट झटके। ऐसा आईपीएल के इतिहास में सात साल बाद हुआ जब किसी गेंदबाज ने मैच के पहले ओवर की शुरूआती 2 गेंदों में लगाातार दो विकेट चटकाए हों।

इस दौरान उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहली गेंद पर बोल्ड किया। फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। हालांकि, उमेश के पास हैट्रिक लेने का शानदार मौका था, लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसा करने से रोक दिया। इस तरह मुंबई को शुरुआती में जोरदार झटका लगा।

गौरतलब है कि इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 6 विकेट देकर 213 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी आरसीबी की पूरी टीम 167 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित (94) ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

मालूम हो कि इससे पहले ऐसा कारनाम टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने किया था। उन्होंने साल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल 4 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए थे। इस दौरान प्रवीण ने श्रीकांत अनिरुद्ध और सुरेश रैना को आउट किया था। इस मैच में चेन्नई की टीम ने चार विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 6 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com