iPhones में मिलेगा चैटजीपीटी सपोर्ट

एपल कथित तौर पर आईफोन्स में एआई फीचर्स देने की तैयारी कर रहा है। iPhones में चैटजीपीटी सपोर्ट दिया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने ओपनएआई के साथ काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल के साथ मिलकर भी आईफोन्स में जैमिनी का सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि एपल किस कंपनी के साथ मिलकर AI सपोर्ट देगा।

एपल अपनी आईफोन 16 सीरीज पर काम कर रहा है। भले ही सीरीज को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, इसके स्पेक्स की डिटेल सामने आना शुरू हो चुकी है। कंपनी इस सीरीज में एआई फीचर्स देने की पेशकश करने वाली है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के आईफोन्स में चैटजीपीटी सपोर्ट भी दिया जाएगा। इसके लिए एपल ने कथित तौर पर ओपनएआई के साथ बातचीत भी शुरू कर दी है।

iPhones में मिलेगा ChatGPT सपोर्ट
एपल कथित तौर पर आईफोन्स में एआई फीचर्स देने की तैयारी कर रहा है। आईफोन्स में चैटजीपीटी सपोर्ट दिया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने ओपनएआई के साथ काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल के साथ मिलकर भी आईफोन्स में जैमिनी का सपोर्ट दिया जा सकता है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि एपल किस कंपनी के साथ मिलकर AI सपोर्ट देगा। लेकिन एआई फीचर्स मिलने की जानकारी लगभग कन्फर्म है।

ऑन-डिवाइस एआई पर एपल का फोकस
एपल एआई फीचर्स के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग पर फोकस कर रहा है, जिस पर उन्होंने हाल ही में एक कार्यक्रम में जोर दिया था। WWDC 2023 में घोषणा की उम्मीद के साथ Apple कुछ समय से AI पर काम कर रहा है। इनमें से Safari में AI-संचालित ब्राउजिंग, एक स्मार्ट सिरी और AI चैट के लिए एक ऑन-डिवाइस सिस्टम शामिल प्रमुख तौर पर शामिल हैं।

कथित तौर पर एपल अजाक्स भी विकसित कर रहा है, यह एक एआई प्रणाली जो वर्तमान में सिरी द्वारा किए गए टास्क को संभाल सकती है। इसमें समरी, स्पॉटलाइट सर्च और वॉइस नोट को समराइज करना शामिल है। ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग और डेटा कलेक्शन एपल को बाकी कंपनियों से अलग बनाता है और एआई सेक्टर में भी कंपनी कुछ ऐसा ही करने की प्लानिंग पर काम कर रही है।

हाल ही में हुआ एपल लेट लूज इवेंट
Apple ने हाल ही में हुए Apple Let Loose Event के दौरान आईपैड एयर, आईपैड प्रो, मैजिक की-बोर्ड और पेंसिल प्रो को लॉन्च किया है। उम्मीद थी कि इस इवेंट में एआई फीचर्स को लेकर भी जानकारी दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com