smartcapture

iPhone X की डिजाइन स्मार्टफोन सिर्फ 8,000 मेें लीजिए नॉच स्क्रीन और बड़ी बैटरी वाला Realme C1 …

इस स्मार्टफोन की बॉडी मेटल और ग्लास फिनिश है हालांकि फोन मेटल फ्रेम पर बना है. इसमें दी गई इलेक्ट्रोप्लेटेड लेयर इसे मजबूत बनाता है. फोन की ग्रिप अच्छी है और होल्ड करने में आसान है. ये फोन स्टाइलिश भी है और देखने में प्रीमियम लगता है. इसमें स्क्रैच न लगे इसके लिए भी कंपनी ने ध्यान दिया है ताकि एक्सिटेंडल स्क्रैच से इसे बचाया जा सके. बिल्ड क्वॉलिटी सॉलिड है और इसे यूज करना आसान है. एक हाथ से यूज किया जा सकता है.

 

Realme C1 एक ऐसा एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जिसमें महंगे फोन की खासियत है. उदाहरण के तौर पर इसमें iPhone X जैसा नॉच है, बेहतर डिस्प्ले है, डुअल रियर कैमरा है और पावरफुल बैटरी है. इसके अलावा डिजाइन की बात करें तो देखने में भी ये स्मार्टफोन प्रीमियम लगता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये है.

डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. ऐपल से इंस्पायर्ड नॉच भी है जो इसे देखने में अच्छा बनाता है. इस बजट में इतनी बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन मार्केट में फिलहाल नहीं हैं. बेजल कम है इसलिए इसमें फिल्म देखना और गेमिंग करना एक बेहतरीन अनुभव देता है.

परफॉर्मेंस
इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दी गई पावरफुल बैटरी और बेहतरीन कैमरा है. यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. PUBG मोबाइल काफी पॉपुलर हो रहा है और इस स्मार्टफोन में ये गेम खेला जा सकता है. इसमें 4,230mAh की बैटरी दी गई है जो इस सेग्मेंट के स्मार्टफोन में कम ही मिलती है. यानी बैटरी बैकअप की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी नैनो से छोटी ये कार जानिए खास खसियत…

कैमरा

कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. एक लेंस 13 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में दिए गए कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ब्यूटी फीचर दिया गया है और 296 रिकॉग्निशन प्वॉइंट्स हैं. इनमें जेंडर, ऐज, स्किन टाइप और कैरेक्टर की पहचान होती है जिसके लिए कंपनी ने AI एल्गोरिद्म यूज किया है. इस स्मार्टफोन से क्लिक की गईं तस्वीरें बेहतरीन होती हैं.

इसलिए डिस्प्ले है खास

इसकी डिस्प्ले 6.2 इंच की है और यह स्मार्टफोन Android Oreo 8.1 पर चलता है. इसमें iPhone Xडिजाइन का नॉच भी दिया गया है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है यानी डिस्प्ले ज्यादा और बेजल कम. स्मार्टफोन के बैक में ग्लास पैनल का यूज किया गया है जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है. इस प्राइस सेग्मेंट में 6.2 इंच की डिस्प्ले और नॉच के साथ वाले स्मार्टफोन शायद आपको न मिलें.

बैटरी बैकअप

इस स्मार्टफोन की बैटरी 44 घंटे तक फोन कॉल, 18 घंटे तक वाईफाई चलाते हुए म्यूजिक और 10 घंटे तक गेमिंग का बैकअप देती है. यह स्मार्टफोन बैकग्राउंड ऐप्लिकेशन्स को फ्रीज करके पावर सेविंग मोड देता है और क्विक ऐप फ्रीजिंग से पावर की खपत को भी कम करता है.

निष्कर्ष

फीचर्स, डिस्प्ले, कैमरा, बैटरी और परफॉर्मेंस को मिला दें तो यह स्मार्टफोन इस सेग्मेंट का बेस्ट है. यह स्मार्टफोन पावर और स्टाइल का बेहतरीन नमूना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com