iPhone 16 Pro में मिलेगा दमदार कैमरा

एपल अपने यूजर्स के लिए आईफोन को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अपकमिंग आईफोन में कैमरा को लेकर बड़े बदलाव मिल सकते हैं। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी फ्यूचर आईफोन मॉडल के कैमरा लेंस को बेहतर बनाने की कड़ी में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग का इस्तेमाल कर रही है। एपल एक नए एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन (atomic layer deposition) टेक्नोलॉजी को टेस्ट कर रहा है।

एपल अपने यूजर्स के लिए आईफोन को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अपकमिंग आईफोन में कैमरा को लेकर बड़े बदलाव मिल सकते हैं।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी फ्यूचर आईफोन मॉडल के कैमरा लेंस को बेहतर बनाने की कड़ी में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग का इस्तेमाल कर रही है।

कंपनी एक नई टेक्नोलॉजी को कर रही टेस्ट

एपल एक नए एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन (atomic layer deposition) टेक्नोलॉजी को टेस्ट कर रहा है। इस टेक्नोलॉजी के साथ कैमरा लेंस पर एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग (anti-reflective coating) को अप्लाई किया जाएगा। इस टेक्नोलॉजी के साथ लेंस का फ्लैयर कम हो जाएगा।

आईफोन के प्रो मॉडल में मिलेगा बढ़िया कैमरा

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का नया मैन्यूफैक्चरिंग प्रॉसेस कम से कम प्रो मॉडल के साथ देखा जा सकेगा। माना जा रहा है एपल की अपकमिंग iPhone 16 series के प्रो मॉडल में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो सकता है।

बता दें, एपल अपने यूजर्स के लिए नई आईफोन सीरीज इस साल सितंबर में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, माना जा यह भी जा रहा है कि कंपनी यह नया बदलाव iPhone 17 Pro मॉडल के साथ पेश कर सकती है।

एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन टेक्नोलॉजी क्या है

एटॉमिक लेयर डिपॉजिशन टेक्नोलॉजी के साथ सब्सट्रेट पर जमा मटीरियल की मोटाई और कम्पोजिशन पर बेहतर कंट्रोल मिलेगा।

इसके साथ कैमरा कम्पोनेंट्स पर एक पतली एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग को अप्लाई किया जा सकेगा।

इस कोटिंग के साथ लेंस फ्लेयर जैसी फोटोग्राफिक कलाकृतियों को कम करने में मदद कर सकती है, जो लाइट की धारियों के रूप में दिखाई देती हैं। खासकर तब जब कोई तेज लाइट का सोर्स सीधे कैमरा लेंस पर पड़ता है।

बता दें, iPhone 16 Pro मॉडल को कई दूसरे कैमरा अपग्रेड जैसे 5x optical zoom के साथ टेट्रा प्रिज्म लेंस के साथ लाए जाने की भी उम्मीद की जा रही है। बता दें, यह फीचर अभी तक iPhone 15 Pro Max का एक्सक्लूसिव फीचर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com