Instagram से जुड़ा ये मजेदार नया फीचर, यूजर्स को वीडियो का होगा बेहतरीन एक्सपीरिएंस

नई दिल्ली, Instagram की तरफ से यूजर्स को कुछ नया फील देने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए कंपनी ने नया फीचर Instagram Video जोड़ा है। कंपनी का दावा है कि इस फीचर की मदद से वीडियो देखने को मजा दोगुना हो जाएगा। इसके साथ ही Instagram की तरफ से IGTV और फीड वीडियो को बंद कर दिया है और इन दोनों फीचर को मर्ज करके एक नया Instagram Video फीचर जोड़ा है। इससे यूजर्स को कमाल का वीडियो एक्सपीरिएंस मिलने की उम्मीद है।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

यूजर्स ऐप के डायरेक्ट मैसेज और स्टोरीज में वीडियो क्रॉस-पोस्ट कर सकते हैं। Instagram की तरफ से नये फीचर में वीडियो को एडिट करने का भी ऑप्शन दिया है। साथ ही वीडियो को ट्रिम कर सकेंगे। इसके अलावा Instagram की तरफ से वीडियो फिल्टर ऑप्शन भी दिया गया है, जिससे यूजर्स अपनी पसंद के वीडियो को आसानी से सर्च कर पाएंगे। इतना ही नहीं Instagram के नये वीडियो फीचर में लोगों को टैग भी किया जा सकेगा। Instagram बिजनेस और क्रिएटर्स के लिए Feed Post Insights और Video Insights को भी मर्ज किया जा रहा है। यूजर्स किसी भी वीडियो को होम पेज के राइट कॉर्नर पर मौजूद प्लस (+) पर टैप करके अपलोड कर सकते हैं।

60 मिनट के वीडियो को कर पाएंगे पोस्ट 

यूजर्स 60 मिटन तक के वीडियो को फीड पर पोस्ट कर सकते हैं। यूजर्स वीडियो देखते वक्त कहीं भी टैप करके फुल स्क्रीन मोड से जा सकेंगे। आप स्क्रॉल करके और भी वीडियो देख सकते हैं या फिर बैक बटन पर क्लिक करके एग्जिट हो सकते हैं। Instagram ने बताया इस बदलाव से Reels पर असर नहीं पड़ेगा। Instagram एड के केस में 15 सेकेंड तक के वीडियो को पोस्ट किया जा सकता है। Instagram की तरफ से लॉन्ग फॉर्म को अभी मॉनिटाइज किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com