INDvSA: जीत के बाद विराट ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं पहले से ही जानता था यही होगा

INDvSA: जीत के बाद विराट ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं पहले से ही जानता था यही होगा

युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वन-डे में 9 विकेट से मात देकर 6 मैचों की वन-डे सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले पर सभी गेंदबाज खरे उतरे और प्रोटियाज की पूरी टीम को 32.2 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट कर दिया। INDvSA: जीत के बाद विराट ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं पहले से ही जानता था यही होगायुजवेंद्र चहल ने इस मैच में अपने वन-डे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं, स्पिन में उनके जोड़ीदार कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिए। 

119 रन के इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने एक विकेट गंवाकर 20.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।  भारत ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा (15) के तौर पर 26 रन पर गंवाया। इसके बाद कोहली (46) और धवन (51) की जोड़ी ने अंत तक नाबाद रहकर मैच अपने नाम किया। 

कोहली ने कहा- मुझे विकेट के बारे में पहले से मालूम था

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए कोहली ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह विकेट डरबन की तुलना में काफी सख्त थी। इसका फायदा भुवनेश्वर और बुमराह ने बखूबी उठाया और टीम को बेहतर शुरुआत दिलाई। मैच में हमारी कोशिश थी कि हम दक्षिण अफ्रीका ज्यादा रन न बनाने दें। वहीं, स्पिनरों ने एक बार फिर से बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है। इस तरह की जीत से हमेशा अच्छा महसूस होता है। हमने जो सुबह प्लान किया था, उसे बखूबी अंजाम दिया।

हमें पता था कि हमें इस पिच पर बहुत ज्यादा घास नहीं मिलेगी। हमें यह भी मालूम था विकेट काफी सख्त और सूखा है। छोटे लक्ष्य का पीछा हमेशा सकारात्मक तरीके से करना जरूरी होता है। हमें पता कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का मिडिल ऑर्डर अनुभवहीन है और हमने इसे पूरी तरह से भुनाया। जिस तरह से हमारे स्पिनर गेंदबाजी कर रहे हैं, हम इस गति को बनाए रखने के प्रति आश्वस्त हैं। 

खुद से होना होगी ईमानदार

उधर, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने कहा, “यह बिल्कुल भी बढ़िया प्रदर्शन नहीं है। आज हमें खुद से ईमानदार होना होगा। मुझे खुद आगे बढ़कर लीड करना चाहिए था। हम केपटाउन में वापसी करेंगे। इस तरह का लचीला प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं। आगे बेहतर करने की कोशिश करेंगे।”  

धोनी ने दिया नया करने का आइडिया

मैच में पांच विकेट लेने वाले चहल ने कहा, “बहुत अच्छा लगा। पहली बार वन-डे में पांच विकेट लिए। देश के लिए बढ़िया प्रदर्शन करके अच्छा लगा। यह विकेट डरबन की तुलना में काफी बेहतर था। टर्न लगातार मिल रहा था। कप्तान कोहली हमेशा हौसला बढ़ाते रहते हैं। धोनी ने कई बार मुझे कुछ नया करने का आइडिया दिया।” 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com