IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने धोखधड़ी के आरोपों से किया इंकार, गलत कार्य करते कैमरे में हुए थे कैद

सिड्नी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के अंतिम दिन के खेल दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ एक बार फिर धोखाधड़ी करते हुए कैमरे में क़ैद हो गए थे. मैच के वीडियो फुटेज में वो भारतीय पारी के दौरान ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान को अपने पैर से घिसते नज़र आ रहे है. हालांकि स्मिथ ने अब इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि वो क्रीज़ के मध्य में निशान  लगा रहे थे जैसा की वो हमेशा से करते आए है.

स्मिथ ने दी अपनी सफ़ाई 

स्मिथ ने कहा, “मुझे इन आरोपों से गहरा धक्का लगा कि मैं क्रीज़ पर निशान लगा किसी तरह का फ़ायदा उठाना चाहता था. मैं आदतन ये पहले से करता आ रहा हूं. ये जानने के लिए कि हम कहां गेंदबाज़ी कर रहे हैं, बल्लेबाज़ किस तरह हमारे गेंदबाज़ों का सामना कर रहा है.”

कप्तान पेन भी कर चुके है बचाव 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन भी इस से पहले इस मामले में स्मिथ का बचाव कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वाक़ई अगर कुछ ग़लत हुआ होता तो भारतीय टीम इस मुद्दे को उठाती. उन्होंने कहा, “स्मिथ, पंत के गार्ड के निशान को नहीं बदल रहे थे. क्रीज़ पर निशान बनाना वो आदतन हमेशा से करते आए है. अगर आपने स्मिथ को खेलते देखा हो तो वो हर मैच में 5 या 6 बार ऐसा करते हैं. मुझे नहीं लगता इसमें कुछ भी ग़लत है. हालांकि अब जिस तरह से इसके मायने निकाले जा रहे हैं, उन्हें इस आदत को बदलने के बारे में ज़रूर सोचना चाहिए.”

वीडियो फुटेज देख भड़के फ़ैन्स और पूर्व खिलाड़ी 

स्मिथ का वीडियो फुटेज देख सहवाग समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचनी की. साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी कई फैंस ने स्मिथ के इस व्यवहार को खेल भावना के विपरीत बताते हुए उनको जमकर लताड़ लगाई है.

स्मिथ पहले भी कर चुके है धोखधड़ी

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने किया बेईमानी के आरोपों से इंकार, गलत एक्शन करते कैमरे में हुए थे कैद

इससे पहले साल 2018 में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान भी स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में क़ैद हुए थे. उस समय वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे. इस प्रकरण में डेविड वार्नर भी उनके साथ शामिल थे. इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों को 12 महीने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया था. स्मिथ की जगह पर पेन को टीम की कमान सौंप दी गयी थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com