ICSE & ISC Results 2023 Date: रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन जल्द ही ICSE (10वीं) और ISC (12वीं) के नतीजे घोषित करेगा। हालांकि, CISCE ने ICSE क्लास 10वीं और 12वीं रिजल्ट डेट और टाइम 2023 के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि काउंसिल अगले सप्ताह में 10वीं के नतीजे जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आईसीएसई 10वीं का रिजल्ट 10 मई के बाद घोषित किया जाएगा। अब चूंकि 10 तारीख तो बीच चुकी है तो अगर मीडिया रिपोर्ट्स ठीक निकलती हैं तो आईसीएसई रिजल्ट इसी सप्ताह के अंत या फिर अगले सप्ताह जारी हो सकते हैं। वहीं, 12वीं के नतीजे भी जल्द जारी किए जाएंगे

CISCE की ओर से कोई ऑफिशियल सूचना नहीं रिलीज हुई है। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि केवल काउंसिल की ओर से जारी होने वाली सूचना पर ही भरोसा करें। वहीं, नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर चेक किए जा सकेंगे। बता दें कि आईसीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 का आयोजन 27 फरवरी से 25 मार्च तक आयोजित की गई थी। वहीं, कक्षा 12वीं यानी कि (आईएससी) परीक्षा 13 फरवरी से 31 मार्च तक आयोजित की गई थी। अब सभी छात्र-छात्राओं को अपने परिणाम का इंतजार है।

रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले स्टूडेंट्स काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर लॉग इन करें। इसके बाद उस लिंक को देखें, जिसमें लिखा हो, “आईसीएसई कक्षा 10वीं या 12वीं का परिणाम 2023 डाउनलोड करें।” यह लिंक होमपेज पर उपलब्ध होगा। अब विशिष्ट आईडी (विशिष्ट पहचान संख्या), इंडेक्स नंबर और कैप्चा कोड जैसे लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब आपका सीआईएससीई आईसीएसई या 12वीं परिणाम 2023 स्क्रीन पर घोषित किया जाएगा। आप उसका प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com