किसानों ने छोड़ा रेलवे ट्रैक, अब प्रधानमंत्री मोदी को घेरने का ऐलान

अपनी मांगों को लेकर किसानों ने लगभग एक माह से शंभू में रेल ट्रैक जाम किया हुआ था। इसके चलते कई ट्रेनों के रुट बदलकर उन्हें चलाया जा रहा था।

करीब एक महीने बाद किसानों ने शंभू के रेलवे ट्रैक से उठने का फैसला किया है। उन्होंने टैंट व अन्य सामान भी उठा लिया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि शंभू और खनाैरी बाॅर्डर पर उनका आंदोलन जारी रहेगा। रेलवे ट्रैक से हटने के ऐलान के बाद किसान नेता सरवण सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने किसान जत्थेबंदियों के साथ बैठक कर यह तय किया है कि पीएम मोदी का पंजाब में घेराव किया जाएगा। उनसे सीधे सवाल किए जाएंगे।

पूछा जाएगा कि उन्होंने दिल्ली बाॅर्डरों पर बैठे किसानों से लिखित में वादा करने के बाद भी उनकी मांगों काे पूरा क्यों नहीं किया। उनके साथ झूठ बोलकर धोखा क्यों दिया गया। अगर उन्होंने जवाब नहीं दिए तो काले झंडे दिखाकर उनका विराेध किया जाएगा। गाैरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी दो दिन पंजाब में होंगे। 23 को वे पटियाल में परनीत काैर और 24 को गुरदासपुर और जालंधर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के दाैरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां और पंजाब पुलिस भी चाैकस है। मोदी की सुरक्षा के लिए एनएसजी कमांडो के साथ ही गुजरात पुलिस की सात कंपनियां पंजाब पहुंच चुकी हैं। सुरक्षा एजेंसियां इस बार मोदी की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती, इसलिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

पंजाब पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि उनकी इंटेलिजेंस, खुफिया एजेंसी और स्पेशल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला के नेतृत्व में सुरक्षा बंदोबस्त की तैयारी शुरू कर दी है।

17 अप्रैल से बैठे थे ट्रैक पर
शंभू रेलवे स्टेशन पर एक महीने से धरना दे रहे किसानों ने सोमवार को प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान कर दिया। युवा नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा समेत 3 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर पंजाब के 2 किसान संगठन 17 अप्रैल से रेलवे स्टेशन पर ट्रैक जाम करके बैठे हुए थे। इस वजह से रोजाना कई ट्रेनें रद्द हो रही थीं और कई डायवर्ट की गई थीं। इस वजह से जनता काफी परेशान थी। किसानों के ट्रैक से हटने के बाद उन्हें काफी राहत मिलेगी।

पन्नू का किसानों का उकसाते हुए का वीडियो
आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो भेजकर किसानों को प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब में चुनावी रैली को लेकर उकसाया है। पन्नू ने इस वीडियो में किसानों को पीएम मोदी के काफिले को घेरने पर एक लाख डॉलर का इनाम तक देने की घोषणा की है। उसने बुलडोजर व ट्रैक्टरों के साथ सारी सड़कें व एयरपोर्ट के रास्तों को रोकने को कहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com