Tuesday , 5 July 2022

लूडो किंग को कैसे डॉउनलोड करें ,जानिए पूरी जानकारी

Loading...

पबजी और फ्री फायर की तरह भारत में लूडो का खेल भी काफी लोकप्रिय हुआ था। आज भी मोबाइल गेम की दुनिया में लूडो गेम एक सबसे पंसदीद गेम बना हुआ है। बता दें कि लूडो से आप रियल कैश मनी गेम है। इसे ऑनलाइन खेलकर आप आसानी से रियल मनी कमा सकते है। भारत में ऑनलाइन गेम लूडो पारंपरिक तौर पर भी खेला जाता रहा है। भारत में सबसे ज्यादा लूडो ऐप्स की बात की जाए तो लूडो किंग एपीके को ही ज्यादा डाउनलोड किया गया जाता है। 

रियल मनी कैश गेम लूडो को खेलने के लिए आप लूडो किंग का सहारा ले। साथ ही आप इसपर आसानी से खेलकर कॉइन इकठ्ठे कर रियल मनी में बदल सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको लूडो किंग को डॉउनलोड करने के लिए सही तरीके बताते है।

लूडो किंग ऐप कैसे डॉउनलोड करें

लूडो किंग गेम को भारत की एक कंपनी Gametion Technologies Pvt. Ltd ने बनाया था। इस गेम को 20 फरवरी 2016 को एप्पल ऐप स्टोर पर अपलोड किया गया था। लूडो गेम की लोकप्रियता  तब बढ़ी जब सब घर में बंद थे। 2020 में  यह गेम इतना लोकप्रिय हुआ कि इसको खेलना एक काम जैसा बन गया। काफी सारे लोगों ने पैसा भी कमाया। कोरोना लॉकडाउन में लूडो किंग खूब डॉउनलोड किया गया और उस वक्त लॉकडाउन में समय काटने के लिए एक सहारा बन गया। 

इस लूडो किंग ऐप को आप प्ले स्टोर से आसानी से डॉउनलोड कर सकते है। इस गेम की एपीके साइज 51एमबी है। लूडो खेल भारत में हमेशा से ही लोकप्रिय बना रहा है , और यह काफी पुराना माना जाता है। आज के समय में यह गेम ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन खेलना काफी पसंद किया जाने लगा है।

लूडो गेम डाउनलोड करने का तरीका

  • इसके लिए सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन और एक जीमेल अकाउंट होना जरूर होना चाहिए। साथ ही आपके पास इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए।
  • अब गूगल प्ले स्टोर पर जाए और लूडो किंग सर्च करें लिखकर सर्च करें और उसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करें।
  • इसके डॉउनलोड होने के बाद उसे अपने फोन में इंस्टॉल करें और गेम का ऑनलाइन मजा लें।
  • लूडो के साथ-साथ कई प्रकार के अन्य गेम भी हैं जो काफी लोकप्रिय हुए हैं। इसमें पब जी, फ्री फायर, फ्रूट निंजा जैसे गेम शामिल हैं। 
  • लूडो किंग में अपनी प्रोफाइल भी बनानी होती है , जिसके बाद आप किसी के साथ ऑनलाइन खेल सकते है और कॉइन इकठ्ठे करने के बाद उन्हें रियल मनी में परिवर्तन करें।

इस लूडो किंग ऐप का इस्तेमाल करना काफी आसान है क्योंकि यह बहुत ही आसान तरीके से बनाया गया है ,जोकि कोई भी आसानी से सिख सकता है, और इसके फीचर को भी जल्दी से समझा जा सकता है, तो चलिए आगे बता रहे है की इसका यूज कैसे करना है।

  1. भाषा चुने 

ऐप खोले इसके  बाद सबसे पहले आपको अपना लैंग्वेज को चुनना  है, बता दें कि यहाँ पर करीब 14 भाषाएं मिलते हैं, जिसमे 8 भारतीय भाषाएं शामिल है जैसे – हिंदी , इंग्लिश, मराठी  बंगाली, गुजराती , तमिल, मलयालम और कन्नड़ आदि।  

Loading...
  1. लूडो किंग में  लॉग इन करे 

इसके बाद एक ऑप्शन आएगा अब आपको लॉग इन करना है, जिसके लिए आप फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते है, या फिर अपने जीमेल आईडी का भी इस्तेमाल कर सकते है और अगर नहीं करना चाहते तो आप दूसरे ऑप्शन प्ले एस ए गेस्ट को स्लेक्ट भी खेल कर सकते है।

  1.  सलेक्ट कंट्री , नेम , प्रोफाइल पिक्चर 
  • सलेक्ट कंट्री – यहाँ पर क्लिक करें ,  इसके लिए अपनी कंट्री का चुनाव करना है। आपको इस गेम को खेलने के लिए कंट्री का चुनाव करना होगा, इसके इंडिया  का नाम सबसे  पहले नंबर पर  नजर आएगा, या फिर आप चाहे तो इसे लिखकर भी सर्च कर सकते है। 
  • नाम चुने  – यहाँ पर गेस्ट और कुछ नंबर्स पहले से लिखे होंगे उसपर क्लिक कर आप अपना नाम लिख सकते है या फिर जैसे पहले है, उसी नेम से भी खेल सकते है। 
  • प्रोफाइल पिक्चर – नीचे बहुत सारे फोटोस होंगे उनमे से आप कोई भी फोटो पर क्लिक कर अपना प्रोफाइल फोटो  उस फोटो को रख सकते है जिसमे उम्र के अनुसार फोटो दिया जाता है। आप चाहे तो आप अपनी फोटो भी लगा सकते है। अगर आप खुद की फोटो रखना चाहते है तो उसके लिए अपने फेसबुक आईडी से लॉग इन करना होगा।

कंटिन्यू करे – तो अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक करना है। इसके बाद आप गेम खेलने के लिए तैयार है। अब आप किसी के साथ भी ऑनलाइन लूडो किंग से लूडो का मजा ले सकते है।

  1. कॉइन को दाव पर लगाएं

आप जब इस गेम को खेलते है तो आपको कुछ कॉइन दिए जाते है, जिन्हे आपको दांव पर लगाना होता है, और अगर आप जीत जाते है तो आपके दांव पर लगाए गए कॉइंस दुगने हो जाते है। अगर आप हार जाते है तो। वही कॉइंस कम हो जाते है। आप दांव पर लगाए हुए कॉइंस हार जाएंगे। 

  1. रियल मनी में बदलें 

जीते हुए कॉइंस को इकठ्ठा करें और असली पैसों में बदले इसलिए यह एक रियल मनी गेम है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com