FCI Recruitment 2019: मैनेजर के करीब 400 पदों पर भर्ती, एक लाख रुपये से ज्यादा मिलेगी सैलरी

FCI Recruitment 2019: अगर आप ऑफिसर पदों पर नौकरी करना चाहते हैं तो फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India FCI) आपको यह गोल्डन चांस देने जा रहा है। यहां मैनेजर के पदों पर नौकरियां निकाली गई हैं, इतना ही नहीं इन पदों के लिए सैलरी पैकेज भी काफी अच्छा दिया जाएगा।

इस भर्ती के जरिए करीब 400 पदों को भरने की तैयारी की जा रही है, तो अगर आप भी सरकारी नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो समझिए आपकी तलाश अब खत्म हो गई है।

फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India FCI) ने मैनेजर/मैनेजर ट्रेनी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

यह भर्ती मैनेजर/मैनेजर ट्रेनी (जनरल, डिपो, मूवमेंट, एकाउंट्स, टेक्निकल, सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) और मैनेजर (हिंदी) के खाली पड़े 330 पदों को भरने के लिए की जा रही है।

उम्मीदवारों का चयन मैनेजर ट्रेनी के रूप में किया जाएगा और छह महीने के लिए ट्रेनिंग पर भेज दिया जाएगा। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद उन्हें मैनेजर के पद पर पोस्टिंग दी जाएगी।

FCI भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। नार्थ, साउथ, ईस्ट, वेस्ट और नार्थ-ईस्ट जोन के लिए आवेदन पत्र 28 सितंबर, 2019 से जारी कर दिए गए हैं और उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन के लिए 04 अक्टूबर, 2019 तक का समय है। एफसीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.recruitmentfci.in पर जाकर कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)-

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रथम तिथि- 28 सितंबर, 2019, सुबह 10 बजे से

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 27 अक्टूबर, 2019, शाम 4 बजे तक

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

नार्थ जोन (North Zone)- 24 पद

साउथ जोन (South Zone) – 65 पद

वेस्ट जोन (Western Zone)- 15 पद

ईस्ट जोन (East Zone)- 37 पद

नॉर्थ ईस्ट जोन (North East Zone)- 26 पोस्ट

वेतन (Salary)-

मैनेजमेंट प्रशिक्षुओं को छह महीने के ट्रेनिंग से गुजरना होगा। इस ट्रेनिंग पीरियड के दौरान उन्हें रूपए 40,000/- प्रति महीने की दर से केवल स्टाइपेंड का भुगतान किया जाएगा। छह महीने की प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन के बाद मैनेजमेंट ट्रेनी जब मैनेजर के पद पर आएँगे तब उनका आईडीए वेतनमान 40,000 – 1,40,000/- रूपए तक होगा।

पात्रता मानदण्ड (Eigibility Criteria)-

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification):

मैनेजमेंट ट्रेनी (डिपो/जनरल/मूवमेंट): किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री या समकक्ष; या सीए/आईसीडब्ल्यूए/सीएस।

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार मैनेजमेंट ट्रेनी और मैनेजर एफसीआई भर्ती 2019 पदों के लिए 28 सितंबर 2019 से 04 अक्टूबर 2019 तक एफसीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.recruitmentfci.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com