CM योगी जी ने गाजियाबाद की घटना में मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान की छत गिरने से लोगों की मौत पर दुख जाहिर किया है. इस घटना में 15 लोगों की मौत हो गई.

इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम योगी ने मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने मण्डलायुक्त, मेरठ और एडीजी मेरठ जोन को घटना के मामले में रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए हैं.

पुलिस ने बताया कि जिस वक्त श्मशान की छत गिरी, तब बारिश की वजह से करीब 25 लोग वहां मौजूद थे. ये लोग वहां अपने रिश्तेदार राम धन का अंतिम संस्कार करने पहुंचे थे. गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इरज राजा ने कहा कि घटना के कुछ ही समय बाद राहत और बताव कर्मी वहां पहुंचे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई लोगों को वहां से निकालकर तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है.

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से जारी बारिश के बीच यह हादसा हो गया. गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में लेंटर गिर गया था. इस हादसे में 15 लोगों ने जान गंवा दी. वहां 10 से 12 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची.

घटनास्थल के कुछ वीडियोज भी सामने आए थे. इसमें दिख रहा है कि दो लेंटर एक के ऊपर एक गिरे हुए थे. वीडियो में कुछ लोग वहां नीचे दबे हुए भी दिख रहे थे जो कि किसी तरह की हरकत नहीं कर रहे थे.

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से बारिश हो रही है. यह बारिश बीच-बीच में बंद होकर फिर शुरू हो रही है. सुबह से ऐसा ही मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई तथा बादल छाए रहने और पूर्वी हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है.

विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस तथा 25 मिमी बारिश दर्ज की गई. पालम वेधशाला में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री तथा 18 मिमी बरसात दर्ज की गई. छह जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान है.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com