CM के निजी सचिव को ED का नोटिस, 27 नवंबर को देनी होगी पेशी

गोल्‍ड स्‍मगलिंग मामले में जारी जांच के तहत बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की ओर से मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) के अतिरिक्‍त निजी सचिव सीएम रवींद्रन (CM Raveendran) को नोटिस जारी किया है जिसके तहत उन्‍हें 27 नवंबर को पेशी देनी है। 

इससे पहले रविंद्रन को  ED ने 6 नवंबर को पेशी के लिए समन भेजा था। लेकिन रविंद्रन के कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद  ED ने इसे रद कर दिया था। अब रविंद्रन ने जानकारी दी कि वे निगेटिव हो गए हैं लेकिन 26 नवंबर तक घर पर ही क्‍वारंटाइन रहेंगे। 

इस मामले में केरल हाई कोर्ट में 2 दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के पूर्व सचिव एम. शिवशंकर की जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी। मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। इससे पहले ईडी ने कहा था कि तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने बताया था कि शिवशंकर और मुख्यमंत्री कार्यालय में उनकी टीम तस्करी मामले से पूरी तरह अवगत थे।

इस मामले की शुरुआत से ही विपक्ष की ओर से मुख्‍यमंत्री की आलोचना की जा रही है और आरोप लगाया गया है कि तस्‍करी के रैकेट को मुख्‍यमंत्री के ऑफिस से समर्थन दिया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com