CBSE Board ऑफिशियल वेबसाइट समेत यहां भी देख सकते हैं रिजल्ट..

सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए मई का महीना खास है। संभावना है कि इस महीने के भीतर परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी कहा जा रहा है कि 15 मई, 2023 या फिर इससे पहले भी जारी कर दिए जाएं। फिलहाल, इस संबंध में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की ओर से कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

लेकिन एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि बोर्ड ने फिलहाल , दसवीं, बारहवीं परीक्षा के स्टूडेंट्स का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है। आंसर-शीट सबमिट कर दी गई हैं। फिलहाल में परिणाम तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है। इसी मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बोर्ड और क्षेत्रीय केंद्र से जुड़े करीबी सूत्रों ने साझा किया है कि सीबीएसई 10वीं 12वीं के नतीजे 13 मई से 25 मई के बीच आने की संभावना है। हालांकि, स्टूडेंट्स इस बात का पूरा ध्यान रखें कि बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

CBSE Board Results 2023: ऑफिशियल वेबसाइट समेत यहां भी देख सकते

सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। इसके लिए छात्र-छात्राओं को रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण एंटर करके अपना परिणाम देख सकेंगे। इसके अतिरिक्त, परिणाम एसएमएस, डिजिलॉकर digilocker.gov.in और UMANG ऐप पर भी देख सकते हैं।

CBSE Board 10th, 12th Result Date 2023: पिछले साल 2 टर्म में हुई थी परीक्षाएं 

पिछले साल, सीबीएसई ने दो टर्म में परीक्षाएं आयोजित की थी। वहीं, प्रत्येक टर्म के लिए परिणाम अलग-अलग घोषित किए गए थे। हालांकि, इस वर्ष की परीक्षाओं के लिए, बोर्ड ने एक ही सत्र में एग्जाम आयोजित करवाए हैं। इसलिए परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में पहले घोषित होने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com