Thursday , 7 July 2022

BSF ने तेज बहादुर यादव को बर्खास्त किया, पत्नी ने कहा- ‘कोर्ट मार्शल’

Loading...

सेना की कैंटीन में घटिया खाना मिलने की शिकायत कर सुर्ख़ियों में आए बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव को बर्खास्त कर दिया गया है. BSF ने तेज बहादुर यादव को बर्खास्त किया, पत्नी ने कहा- 'कोर्ट मार्शल'

इस साल 9 जनवरी को बीएसएफ के एक जवान तेजबहादुर यादव ने वीडियो जारी करके सीमा पर जवानों की दयनीय स्थिति के बारे में देश का ध्यान खींचा था.

इसमें तेजबहादुर यादव ने बीएसएफ के जवानों को खराब खाना परोसे जाने की शिकायत की थी. इस वीडियो के बाद अर्ध सैनिक बल के कई जवानों ने वीडियो जारी कर अफसरों द्वारा किए जाने वाले भेदभाव का मुद्दा उठाया था

बाबरी विध्वंस केस: पढ़िए सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 बड़ी बातें

पत्नी ने कहा कोर्टमार्शल

बातचीत में जवान की पत्नी शर्मिला ने कार्रवाई को ‘कोर्टमार्शल’ करार दिया. शर्मिला ने सवाल किया कि कार्रवाई के बाद कोई भी मां अपने बच्चे को क्यों फौज में भेजेगी.

Loading...

उन्होंने कहा, इससे कोई भी मां, बीबी अपने बच्चे, पति को फौज में भेजने से डरेगी. शर्मिला ने बताया कि तेज बहादुर गुरुवार को घर पहुंच जाएंगे.

क्या था वीडियो

फेसबुक पर पोस्ट किए गए विडियो में बीएसएफ जवान ने घटिया खाना दिए जाने और अफसरों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया था. वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था.

तेज ने मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से दखल देने की मांग की थी. बाद में बीएसएफ अधिकारियों की टीम पुंछ के मंडी इलाके में तैनात 29 बटालियन बीएसएफ के जवान से मिलने पहुंची थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com