Blocked नंबर से कब आई Call और SMS, आसान है पता करना

हमारे फोन पर कई बार ऐसे दोस्त या रिश्तेदार के फोन आते हैं जिनसे हम बात नहीं करना चाहते. या फिर यूं कहा जाए कि उनसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं. ये तो सबको पता है कि किसी की कॉल (Call) और मैसेज ब्लॉक (Message Block) कर देने पर वह आपको फोन या मैसेज नहीं कर पाता है.

अगर वह शख्स आपको कॉल करता है तो उसको एक रिंग (Ring) जाने के बाद आपका फोन बिज़ी बताता है. मगर ऐसे में अगर हम जानना चाहें कि ब्लॉक किए गए शख्स ने आपको कब कॉल करने की कोशिश की, या फिर उसने कब फोन या मैसेज किया है तो बता दें कि यह आसानी से चेक किया जा सकता है.

दरअसल इसके लिए हर फोन में अलग-अलग तरीका होता है. उदाहरण के तौर पर शियोमी के स्मार्टफोन्स की बात करें तो इसके लिए आपको सबसे पहले Security App में जाना होगा.

इसके बाद इसके बाद ब्लॉकलिस्ट के ऑप्शन में जाएं. यहां आपको दो ऑप्शन दिखेंगे, Calls और SMS. इसमें जब आप कॉल पर टैप करेंगे तो आपको उनकी कॉल लॉग आ जाएगी, जिसे आपने ब्लॉक किया है.

नोट- जब आप किसी का नंबर ब्लॉक करते हैं और वह शख्स आपको फोन करने की कोशिश करता है, तो बाकी नोटिफिकेशंस की तरह उसी समय आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा. नोटिफिकेशन में टाइम के साथ कितनी बार कॉल किया गया है, की जानकारी मिल जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com