ANDROID Q अपडेट XIAOMI MI A3 को मिलेगा, जानिए क्या होगा ख़ास

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने कल भारत में अपने Mi A सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi A3 को लॉन्च किया है. स्टॉक एंड्रॉइड या Android One प्लेटफॉर्म के साथ आने वाला ये कंपनी का तीसरा स्मार्टफोन है. इससे पहले कंपनी ने इस सीरीज के दो स्मार्टफोन्स Mi A1 और Mi A2 को एंड्रॉइड वन के साथ लॉन्च किए हैं.

कल लॉन्च हुए Xiaomi Mi A3 में सबसे पहले एंड्रॉइड Q अपडेट रोल आउट किया जा सकता है. Google के एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर आने वाले सभी स्मार्टफोन्स पर सबसे पहले गूगल अपने सिक्युरिटी पैच रोल आउट करता है. ऐसे में Xiaomi के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में इस साल के अंत तक इस लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट किया जा सकता है. 

Android Q में पिछले Android Pie के मुकाबले कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जिनमें सिस्टम वाइड डार्क मोड जैसे फीचर्स शामिल हैं. Xiaomi के सभी स्मार्टफोन्स MiUi स्कीन वाले यूजर इंटरफेस के साथ आते हैं, ऐसे में कंपनी के अन्य स्मार्टफोन्स से पहले इसके लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को रोल आउट किया जा सकता है. Xiaomi Mi A3 को 23 अगस्त को भारत में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

स्मार्टफोन के फीचर्स की तो इसे 6.08 इंच के वाटरड्रॉप नॉच वाले Super AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,560 x 720 पिक्सल दिया गया है. इसके अलावा इसके डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का सपोर्ट भी दिया गया है. फोन को 48+8+2 मेगापिक्सल के ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप के साथ लॉन्च किया गया है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंस और 2 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है.

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB+64GB और 6GB+128GB के साथ आता है. इसके बेस वेरिएंट को Rs 12,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है. फोन में USB Type C और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com