कोरोना महामारी को लेकर, पीएम की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक

कोरोना महामारी को लेकर, पीएम की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश में COVID-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए विभिन्न राजनीतिक संगठनों और शीर्ष केंद्रीय मंत्रियों के नेताओं के साथ एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए हैे। लोकसभा और राज्यसभा के सभी दलों के फ्लोर नेताओं को आभासी बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। यह बैठक लगभग सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। सूत्रों ने कहा कि प्रमुख राजनीतिक दलों के लगभग 12 नेताओं की बैठक में पांच या पांच से अधिक सांसद होंगे। इस सर्वदलीय बैठक की घोषणा पहले ही की गई थी। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बुलाई जाने वाली यह दूसरी सर्वदलीय बैठक है।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब बड़ी संख्या में किसान 3 कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-बॉर्डर पर पिछले सात दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, इस बैठक में सिर्फ कोरोना और वैक्सीन को लेकर चर्चा होनी है।

एचडी देवगौड़ा भी हुए शामिल-

बेंगलुरु में पूर्व पीएम और जनता दल (सेकुलर) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मौजूद हैं। उनके अलावा, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और उसी मंत्रालय में राज्य के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी। मुरलीधरन, जो बैठक के लिए नेताओं के साथ पहुंचे थे, वे भी इसका एक हिस्सा होंगे।

सर्वदलीय बैठक में शामिल होने वाले नेताओं के नाम-

प्रधानमंत्री मोदी की कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ’ ब्रायन, बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू, YSRCP से विजयसाई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, AIMIMसे इम्तियाज जलील, शिवसेना से विनायक राउत, जेडीयू से आरसीपी सिंह, AIADMK से नवनीत कृष्णन, DMK से TRK बालू और तिरुचि शिवा , जेडीएस से एचडी देवगौड़ा, एनसीपी से शरद पवार, समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव, बसपा से सतीश मिश्रा, राष्ट्रीय जनता जल से प्रेम चंद्र गुप्ता, टीडीपी से जय गल्ला, AAP से संजय सिंह आए हैं।

देश में कोरोना मामलों की स्थिति-

पिछले 2 नवंबर को संक्रमण के 35,551 मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का कुल आंक़़डा 95,34,964 तक पहुंच चुका है। केरल में संक्रमण के सबसे ज्यादा 6,316 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में 3,944 और महाराष्ट्र में 3,350 नए मामले सामने आए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com