AIADMK पार्टी सिंबल केसः दलाल सुकेश चंद्रशेखर को फिर नहीं मिली जमानत

एआईएडीएमके पार्टी सिंबल मामले में गिरफ्तार किए गए दलाल सुकेश चंद्रशेखर की जमानत याचिका दूसरी बार खारिज कर दी गई है. हालांकि इस मामले में गिरफ्तार किए गए शशिकला के भतीजे दिनाकरन को इसी कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. 27 साल के सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेहद ही गंभीर मामले में गिरफ्तार किया है. उस पर एआईएडीएमके पार्टी सिंबल दोबारा दिलवाने के लिए शशिकला के भतीजे दिनाकरन से डील करने का आरोप है. पुलिस ने सुकेश के पास से एक करोड़ तीस लाख की रकम के साथ दो लग्जरी कारें भी बरामद की थी. सुकेश से मिली रकम, लग्जरी कारों और उसके खिलाफ चल रहे दर्जनों मामलों के कारण ही उसकी दूसरी बार भी कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज कर दी गई.

AIADMK पार्टी सिंबल केसः दलाल सुकेश चंद्रशेखर को फिर नहीं मिली जमानत

इस मामले में पुलिस का कहना है कि सुकेश ने शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन से पचास करोड़ रुपये में एक डील की थी. उसने दिनाकरन को जब्त किए गए एआईएडीएमके के पार्टी सिंबल को दोबारा दिलवाने का आश्वासन दिया था. एआईएडीएमके के नेता टीटीवी दिनाकरन और दूसरे आरोपी मल्लिकार्जुन को कोर्ट ने जमानत इस आधार पर दी कि उनके खिलाफ कोई सीधा मामला दिल्ली पुलिस कोर्ट मे सबूतों के साथ पेश नहीं कर पाई है.

पिछले हफ्ते दिनाकरन को जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि दिनाकरन के खिलाफ पुलिस अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं जुटा पाई है. सुकेश की दिनाकरन से मुलाकात पर दिए गए बयान पर भरोसा नहीं किया जा सकता. इसके अलावा अगर रिश्वत दी गई तो चुनाव आयोग के किन अधिकारियों को दी गई. पुलिस अब तक यह भी पता नहीं लगा पाई है. लिहाजा दिनाकरन और मल्लिकार्जुन को जमानत दे दी गई.

गौरतलब है कि पिछले दो महीने से सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले मे सुकेश को गिरफ्तार किया था. पुलिस अपनी जांच में अब ये भी खंगाल रही है कि सुकेश की चुनाव आयोग में किसी अधिकारी के साथ बातचीत तो नहीं थी. इसके अलावा देखा जा रहा है कि उसके किन-किन और राजनेताओं से संपर्क थे और किन-किन लोगों के लिए उसने अब तक काम किया है.

चंद्रशेखर के नाम ऐसे कई मामले दर्ज हैं. चेन्नई के केनरा बैंक से 19 करोड़ घोटाले में भी उसका नाम शामिल है. उसकी कार से सांसद के स्टीकर भी बरामद हुए. सुकेश ने गलत तरीकों से कमाए गए पैसों ने रॉल्स रॉयस और फरारी जैसी महंगी गाड़ियां भी खरीदीं. 27 साल के इस कॉलेज ड्रॉप आउट ने कई लोगों को ठगा और कई करोड़ रुपये इसी तरह से गलत कामों से कमाए. सुकेश ने बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से भी दोस्ती की और उसे फिल्मों में रोल दिलवाने का वादा भी किया. बहरहाल अब देखना होगा कि पुलिस की जांच में आगे और क्या-क्या राज सामने आते हैं और दूसरी बार जमानत खारिज होने के बाद सुकेश चंद्रशेखर बाहर आने के लिए कौन सा रास्ता अख्तियार करेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com