‘AI, AI, AI’ मीम वायरल होने के बाद सुंदर पिचाई ने खोला राज

क्या आपको बीते साल हुई गूगल कॉन्फ्ररेंस (Google I/O conference 2023) का वह वाक्य याद है जब AI टर्म का इस्तेमाल बार-बार होता नजर आया था। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि 100 मिनट की इस प्रजेंटेशन में एआई शब्द का इस्तेमाल कुल कितनी बार हुआ होगा? इस सवाल का जवाब सुन कर आप कुछ हैरान हो सकते हैं।

क्या आपको बीते साल हुई गूगल कॉन्फ्ररेंस (Google I/O conference 2023) का वह वाक्य याद है जब  AI टर्म का इस्तेमाल बार-बार होता नजर आया था।

क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि 100 मिनट की इस प्रजेंटेशन में एआई शब्द का इस्तेमाल कुल कितनी बार हुआ होगा? इस सवाल का जवाब सुन कर आप कुछ हैरान हो सकते हैं।

Google I/O conference 2024 में मिली जानकारी

दरअसल, ठीक एक साल बाद गूगल कॉन्फ्ररेंस (Google I/O conference 2024) में यह सामने आया है कि एआई शब्द का इस्तेमाल पिछले इवेंट में कुल 120 बार से ज्यादा हुआ।

बता दें, एआई शब्द का लगातार बार-बार इस्तेमाल होने के साथ ही एक एआई मीम (viral ‘AI, AI, AI’ meme) भी खूब वायरल हुआ था। जिसके बाद ही ठीक एक साल बाद पिचाई ने खुद इस बारे में जानकारी दी।

कितनी बार हुआ होगा एआई शब्द का इस्तेमाल

माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में इस इवेंट को खत्म करने से पहले सुंदर पिचाई कहते नजर आए कि आज भी बहुत से लोग ऐसे होंगे जो यह काउंट कर रहे होंगे कि हमने आज एआई शब्द का कितनी बार इस्तेमाल किया।

क्योंकि, गूगल इवेंट की थीम ही यह है कि गूगल आपके लिए काम करेगा, के साथ हम आगे आए और आपके लिए यह काउंटिंग की। आपको यह काउंटिंग न करनी पड़े, इसलिए हम ही इस सवाल का जवाब देंगे।

Google Gemini AI को सौंपा गया टास्क

सुंदर पिचाई ने एआई शब्द काउंट करने का यह टास्क Google Gemini AI को सौंपा। पिचाई ने जेमिनी को प्रॉम्प्ट दिया- “How many times does the word AI appear in this file?” और इसके साथ एक फाइल अपलोड की।

दरअसल, यह फाइल इवेंट के स्पीकर की एक पूरी स्क्रिप्ट थी। कुछ ही समय में Google Gemini AI ने जवाब दिया कि एआई शब्द का इस्तेमाल कुल 121 बार किया गया।

एआई शब्द इस्तेमाल करने का बना रिकॉर्ड

पिचाई कहते हैं कि यह किसी व्यक्ति द्वारा एआई शब्द इस्तेमाल करने को लेकर एक रिकॉर्ड हो सकता है। मैं कुछ और बार इस शब्द का इस्तेमाल करना चाहता हूं, पर मैं ऐसा नहीं करूंगा।

यह टैली एक पंचलाइन से बढ़कर है। यह कुछ गहरा अभिव्यक्त करता है। हम एआई को लेकर एआई-फर्स्ट अप्रोच के साथ लंबे समय से काम कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com