चार बाद भारत को मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, क्लीन स्वीप करने का सुनहरा अवसर

चार बाद भारत को मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, क्लीन स्वीप करने का सुनहरा अवसर

सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। भारत के पास आस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। भारत ने इससे पहले 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 3-0 से क्लीन स्वीप की थी।

भारत ने रविवार को दूसरा टी-20 मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से 22 गेंदों पर 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। भारत ने कैनबरा के मनुका ओवल में पहला टी-20 11 रनों से जीता था।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे के बाद कहा था, “इस मैच से पहले हमने कहा था कि हम अच्छी स्थिति में होंगे और फैन्स से हमें समर्थन मिलेगा। इस मुश्किल समय में इससे आपको ऊर्जा मिलती है। अगला मैच बेहद रोमांचक होने जा रहा है। हम सीरीज जीत चुके हैं, लेकिन हम पेशेवर होना चाहते हैं और हम निडर होकर खेलना चाहते हैं।”

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 में केवल एक टी-20 मैच हारा था, उसके बाद से उसने या तो टी-20 सीरीज ड्रॉ कराई है या फिर से उसे अपने नाम की है।

दोनों टीमों के पास सीमित ओवरों की सीरीज में उनके शीर्ष स्तरीय गेंदबाज है। दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की ओर से तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को नहीं मिला था।

भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को दूसरे टी-20 मैच से आराम दिया था। वहीं, आस्ट्रेलिया को मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की सेवाएं नहीं मिल पाई थी जबकि पैट कमिंस पहले ही टीम से बाहर हैं।

लेकिन भारत की बल्लेबाजी शानदार दिख रही है। आस्ट्रेलिया के दो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट से जूझ रहे हैं जबकि एरॉन फिंच दूसरे टी-20 में नहीं खेले थे। फिंच को पहले मैच में चोट लग गई थी और मैथ्यू वेड ने उनकी जगह दूसरे मैच में कप्तानी की थी।

मंगलवार को होने वाले तीसरे मैच में हार्दिक पांडया, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल के लिए अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा।

ड्रीम11

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, टी.नटराजन, दीपक चहर।

अन्य : मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी,  संजू सैमसन (विकेटकीपर)।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान),  एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उप-कप्तान),  जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

अन्य: मोइजेज हेनरिक्स, डेनियल सैम्स, एंड्रयू टाई, नाथन लॉयन, सीन एबॉट।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com