बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती, सैलरी 45 लाख सालाना; जानें कौन कर सकता है आवेदन

बैंक में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ( sbi.co.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर, 2024 है। 

रिक्तियां 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 58 पदों पर भर्ती निकाली है, जिनमें डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के लिए 3 और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए 30 रिक्तियां शामिल है। वहीं सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव के 25 पदों को भरा जाएगा। 

शैक्षणिक योग्यता

  • डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई बीटेक/एमसीए या एमटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, दस साल का अनुभव भी होना चाहिए।
  • असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए भी आवेदक को बीटेक/बीई या बीसीए पास होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें भी दस साल का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत विवरण नीचे पढ़ सकते हैं। 

आयु सीमा
डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट पदों के लिए आवेदकों की आयु 29 से 42 बर्ष निर्धारित है। वहीं सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्र 27 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सैलरी
इन पदों मे डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट पद पर सीटीसी (CTC) की रेंज 45 लाख रुपये सालाना और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट का 35 लाख, वहीं सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव का सीटीसी 29 लाख रुपये है।

कार्य अवधि
एसबीआई में इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन सालों के लिए किया जाएगा। जिसे बाद में 2 साल के लिए बैंक आगे बढ़ा भी सकता है।

आवेदन शुल्क
एसबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन पत्र भरने के दौरान जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एसटी एससी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं लगेगी।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार 100 अंको का होगा। जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इन सभी दौर से गुजरने के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com