पंजाब के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पंजाब में अभी तक मानसून की बहुत कम बारिश हुई है। कई जिलों में बरसात नहीं होने से लोगों को भीषण उमस का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो रहा है। रविवार व सोमवार को 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इस लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो इस दौरान गरज, चमक के साथ तेज बारिश होगी और कई जगहों पर तेज हवाएं भी चलेंगी।

शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में 0.6 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है और ये अब भी औसत से 3.5 डिग्री ऊपर बना हुआ है। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 40 डिग्री बठिंडा का दर्ज किया गया है। इसी तरह न्यूनतम तापमान में भी 1.2 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है और ये भी औसत से 3 डिग्री ऊपर बना हुआ है।

सबसे कम न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री एसबीएस नगर का दर्ज किया गया है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में पटियाला में 5.5 एमएम और फतेहगढ़ साहिब में 0.5 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जबकि प्रदेश के अधिकतर एरिया का मौसम शुष्क रहा। शुक्रवार को अमृतसर का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री, पठानकोट का 37.9, पटियाला का 36.3, फरीदकोट का 37, गुरदासपुर का 36.3 डिग्री और फिरोजपुर का 38 डिग्री दर्ज किया गया है। इसी तरह फतेहगढ़ साहिब का न्यूनतम तापमान 26.8 और पटियाला का न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com