सीएम खांडू ने किया न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पश्चिम कामेंग जिले में दिरांग के पास न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा किया।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पश्चिम कामेंग जिले में दिरांग के पास न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा किया। यहां उन्होंने 1962 के युद्ध नायकों को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि वे उनकी वीरता और बलिदान सभी को प्रेरित करेगा।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यममंत्री पेमा खांडू ने रविवार को चीन-भारत युद्ध के शहीदों के सम्मान में पुष्प अर्पित किए। उन्होंने पश्चिम कामेंग जिले में दिरांग के पास न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा किया। प्रेमा खांडू ने एक्स पर पोस्ट किया कि 1962 के युद्ध के वीर नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा किया।

उनकी वीरता और बलिदान हम सभी को प्रेरित करते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने स्मारक स्थल पर सांस्कृतिक और विरासत संग्रहालय के चल रहे निर्माण का भी निरीक्षण किया। जो 16वीं मद्रास रेजिमेंट, 46वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड और भारतीय विरासत संस्थान (आईआईएच) के बीच एक संयुक्त प्रयास है।

खांडू ने कहा, “संग्रहालय न केवल 1962 के युद्ध की घटनाओं और बहादुरी का वर्णन करेगा, बल्कि स्थानीय सांस्कृतिक और ऐतिहासिक कलाकृतियों को भी प्रदर्शित करेगा। उन्होंने कहा कि मैंने सुझाव दिया है कि संग्रह में अरुणाचल की सभी जनजातियों की वस्तुओं को शामिल किया जाए। ताकि हमारे राज्य की विविध विरासत को सही मायने में दर्शाया जा सके।

इसके अलावा, संग्रहालय 1962 के युद्ध के दौरान सेना की सहायता करने वाले बहादुर स्थानीय नायकों के योगदान को उजागर कर सकता है। जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी कहानियों को संरक्षित और सम्मानित किया जाए। उन्होंने न्युकमदुंग स्थित 16वीं मद्रास रेजिमेंट, 46वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड और आईआईएच की उनकी सराहनीय पहल के लिए सराहना की।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने एक अन्य पोस्ट में एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा, “आज, मैं गर्व के साथ मद्रास रेजिमेंट के वीर सैनिकों के साथ उनके प्रसिद्ध युद्ध नारे को बुलंद करता हूं: ‘वीर मद्रासी, आदि कोल्लू, आदि कोल्लू, आदि कोल्लू!’ हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी बहादुरी, बलिदान और समर्पण को सलाम। जय हिंद!”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com