कर्णनगरी का राघव बना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

 राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा पास कर कर्ण नगरी का बेटा राघव खुराना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना है। राघव ने स्कूल में पढ़ाई के दौरान सेना में जाने का सपना देखा था, जिसे अब लेफ्टिनेंट बनने के साथ ही अपने सपने साकार करने की पहली सीढ़ी पर कदम रखा है।

राघव ने बताया कि कक्षा छठी में पढ़ते हुए उसके मन में आया था कि वह भी भारतीय सेना में पढ़ लिखकर बड़े पद पर आसीन होगा। सेवा संबंधित मूवी देखकर व आर्टिकल पढ़ते हुए उसकी यही सोच बलवती होती गई। आगे कक्षा नौवीं में कुंजपुरा सैनिक स्कूल में पढ़ते हुए तो पूरी सोच ही परिपक्व हो गई।

सैनिक स्कूल से पढ़ने के बाद एनडीए की परीक्षा देने के लिए एक वर्ष पहले तैयारी शुरू कर दी थी। चयन के बाद एनडीए देहरादून से करनाल आने पर राघव का परिजनों ने भव्य स्वागत किया। राघव का कहना है कि वह देश की रक्षा के लिए कार्य करेगा। परिजनों का कहना है कि अपने इकलौते बेटे की इस उपलब्धि से वे बड़े खुश है कि उनका बेटा भारतीय सेवा में ऑफिसर बनकर देश के अब किसी भी क्षेत्र में जा कर अपने देशवासियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगा।

तीन साल पुणे में की पढ़ाई

राघव ने बताया कि उसने बीएससी कंप्यूटर की तीन साल पुणे में व एक साल देहरादून में पढ़ाई की। आठ जून 2024 को पासिंग आउट के लिए देहरादून में परेड हुई थी जिसमें परिवार के लोग भी शामिल रहे। मां प्रवीण कुमारी प्रिंसिपल रही हैं और पिता एच सी खुराना भी सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com