कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने ली बैठक

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री बनवारी लाल ने जिला की विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग जिला में जितनी भी विकास परियोजनाएं लंबित हैं उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा करें।

हरियाणा के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल वीरवार को जिला मुख्यालय स्थित लघु सचिवालय सभागार में जिला की विकास परियोजनाओं सहित मूलभूत सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि पानी प्रदेश की जनता की मूलभूत आवश्यकता है और जीवन का आधार है।

अधिकारियों को चाहिए कि वे प्रदेश की जनता के घरों में पेयजल की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई सुनिश्चित करें। संबंधित अधिकारी ग्रामीण व शहरी परिवेश में बिजली व्यवस्था को बनाए रखते हुए जलापूर्ति सुचारू रखें ताकि गर्मी में आमजन को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाए कि लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई न हो और स्वच्छ पेयजल हर घर तक पहुंचे। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां आवश्यकता हो वहां नई पेयजल पाइप लाइन डाली जाए। साथ ही बिजली निगम के अधिकारियों को अघोषित कटों पर अंकुश लगाने के साथ ही बिजली के पुराने खंबों व तारों को बदलने के निर्देश दिए गए।

विकास परियोजनाएं निर्धारित अवधि में पूर्ण हों : लोक निर्माण मंत्री
बैठक में हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री बनवारी लाल ने जिला की विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग जिला में जितनी भी विकास परियोजनाएं लंबित हैं उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं हो इस बात को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही सभी संबंधित विभाग विकास योजनाओं के मद्देनजर आपसी तालमेल के साथ कार्य पूर्ण करें। उन्होंने बैठक में लोक निर्माण, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, ग्रामीण विकास विभाग, शहरी निकाय सहित अन्य सभी विभागों द्वारा करवाई जा रही विकास परियोजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com