संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में शामिल दो शूटर हत्थे चढ़े

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में शामिल दो शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात में इस्तेमाल स्विफ्ट कार भी मिल गई है। आरोपियों के पास से पुलिस को दो पिस्तौल और पांच कारतूस मिले हैं।

जालंधर पुलिस ने दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से घटना में इस्तेमाल स्विफ्ट कार, दो पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों को बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। इन्हें अदालत में पेश कर चार दिन का रिमांड लिया गया है। एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि 14 मार्च 2022 को गांव मल्लियां खुर्द में कबड्डी टूर्नामेंट चल था। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की स्विफ्ट कार में सवार अज्ञात व्यक्तियों ने मैदान के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

मामले को ट्रेस कर संदीप सिंह नंगल अंबिया को गोली मारने वाले शूटरों रविंदर सिंह उर्फ हैरी राजपुरा निवासी गोपालपुर पटियाला और हरजीत सिंह उर्फ हैरी मोड़ निवासी गांव मोड़ कलां जिला बठिंडा को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गांव मल्लियां खुर्द में कबड्डी मैच के दौरान मशहूर कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल अंबिया की हत्या की साजिश कौशल चौधरी, अमित डागर, फतेह नगरी, जुझार सिंह उर्फ सिमरनजीत सिंह ने जेल और विदेश में बैठे कबड्डी प्रमोटर सनवर ढिलो, गैंगस्टर लक्की पटियाल, गैंगस्टर सुक्खा दुनेके (जिसकी विदेश में कनाडा में हत्या हो चुकी है) ने मिलकर साजिश रची थी। सुक्खा दुनेके के कहने पर हरजीत सिंह उर्फ हैरी मोड़ इस घटना में शामिल हुआ और फतेह नगरी (जो संगरूर जेल में बंद था) के कहने पर रविंदर सिंह उर्फ हैरी राजपुरा इस घटना में शामिल में हुआ।

अमित डागर, कौशल चौधरी और सुक्खा दुनेके ने शूटर पुनीत शर्मा, नरिंदर लाली, विकास महाले और हरिंदर फौजी को भेजा था और घटना में इस्तेमाल स्विफ्ट गाड़ी व हथियार भी मुहैया कराए थे। घटना को अंजाम देने के लिए सभी शूटर एक दिन पहले ही अमृतसर में इकट्ठा हुए थे, जिसमें खाने-पीने का सारा इंतजाम जुझार सिंह उर्फ सिमरनजीत सिंह के जरिये किया गया था। एसएसपी ने बताया कि दोनों शार्प शूटरों द्वारा वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट गाड़ी, एक .30 बोर पिस्तौल बड़ी मैगजीन के साथ, पांच जिंदा कारतूस, 32 बोर पिस्तौल बरामद की। 

दोनों शार्प शूटरों ने बठिंडा में मनप्रीत छल्ला और मनप्रीत विक्की की हत्या की थी। वहीं संदीप नंगल अंबिया की हत्या के बाद हरियाणा बेस गैंगस्टर नीरज पंडित के निर्देश पर जसवीर डीगोट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इन दोनों शूटरों पर रंगदारी के मामले भी दर्ज हैं और ये दोनों शूटर विदेश में बैठे गैंगस्टर अर्श डल्ला के संपर्क में थे। इस मामले में भगोड़े शूटर पुनीत शर्मा और नरिंदर लाली की तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com