कैट एग्जाम के लिए पहली शिफ्ट की परीक्षा हुई संपन्न, यहां चेक करें एग्जाम एनालिसिस

कॉमन एडमिशन टेस्ट (Common Admission Test) 2023 का आयोजन आज तीन स्लॉट में देश भर के 155 शहरों में 400 परीक्षा केंद्रों पर करवाया जा रहा है। पहले स्लॉट की परीक्षा सुबह 830 से 1030 तक दूसरे स्लॉट की परीक्षा दोपहर 1230 से 230 तक और तीसरे स्लॉट की परीक्षा 430 से 630 PM तक किया जा रहा है। परीक्षा के बाद आप एग्जाम एनालिसिस यहां से पढ़ सकते हैं।

कॉमन एडमिशन टेस्ट यानी CAT 2023 का आयोजन देश भर के 155 शहरों के 400 परीक्षा केंद्रों पर करवाया जा रहा है। पहली शिफ्ट यानी स्लॉट 1 एग्जाम का आयोजन सुबह 8:30 से 10:30 तक संपन्न हो चुका है। परीक्षा संपन्न होने के बाद स्टूडेंट्स से बातचीत और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वर्ष का प्रश्न पत्र का स्तर पिछले वर्ष के अनुसार ही रहा है। इस प्रश्न पत्र का स्तर न ही ज्यादा कठिन और न ही ज्यादा सरल होकर मीडियम स्तर का रहा है।

किस सेक्शन से किस स्तर के पूछे गए प्रश्न
अभ्यर्थियों के मुताबिक वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंसन (VARC) के सेक्शन से पूछे जाने वाले प्रश्नों के स्तर कठिन था वहीं डाटा इंटरप्रिटेशन एन्ड लॉजिकल रीजनिंग (DILR) सेक्शन से पूछे जाने वाले प्रश्नों का स्तर मीडियम था। इन सबके अलावा क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड (WA) विषय से पूछे जाने वाले भी कठिन स्तर के थे। ओवरऑल पेपर की बात करें तो प्रश्न पत्र का स्तर मीडियम रहा है।

दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का ये है टाइम
पहली शिफ्ट की परीक्षा संपन्न होने के बाद दूसरी शिफ्ट (स्लॉट 2) की परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा का आयोजन दोपहर 12:30 से 2:30 बजे तक किया जायेगा। इसके बाद अंत में तीसरी शिफ्ट (स्लॉट 3) का आयोजन 4:30 से 6:30 PM तक किया जाना है। यह परीक्षा संपन्न होने के बाद इन प्रश्न पत्रों का एनालिसिस भी आप यहां से चेक कर सकेंगे।

आंसर की जल्द होगी जारी
कैट 2023 एग्जाम संपन्न होने के बाद अनऑफिशियल आंसर की जारी कर दी जाएंगी। एग्जाम संपन्न होने के कुछ दिन बाद उम्मीदवार के लिए ऑफिशियल आंसर की उपलब्ध करवा दी जाएगी। ऑफिशियल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों को मिलान करने के बाद अगर किसी उत्तर पर आपत्ति होगी तो उस पर आपत्ति भी दर्ज कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com