मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 7 विकेट चटकाए

वानखेड़े के मैदान पर मोहम्मद शमी ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। शमी की लहराती और आग उगलती गेंदों का जवाब न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज के पास नजर नहीं आया। भारतीय फास्ट बॉलर ने अपनी घातक गेंदबाजी से कीवी बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ कर दी। शमी ने एक या दो नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए भारत की फाइनल में जगह पक्की की।

भारत के लिए बेस्ट बॉलिंग फिगर

मोहम्मद शमी वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत की ओर से एक पारी में सात विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने शानदार बॉलिंग करते हुए 57 रन देकर सात विकेट चटकाए। शमी द्वारा फेंका गया यह जादुई स्पेल भारत की ओर से 50 ओवर की क्रिकेट में सबसे बेस्ट बॉलिंग स्पेल भी है।

सबसे ज्यादा बार पांच विकेट

मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है। शमी ने एदिवसीय विश्व कप में चौथी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करके दिखाया है।

ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के एक सीजन में तीन मैचों में पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने विश्व कप 2023 में तीसरी बार पांच विकेट चटकाए। शमी लीग स्टेज मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही पांच विकेट झटके थे। इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने दो मैचों में कुल 12 विकेट झटके।

जहीर खान को छोड़ा पीछे

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर भी बन गए हैं। फास्ट बॉलर ने इस मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है वर्ल्ड कप 2023 में शमी अब तक 6 मैचों में 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, जहीर ने साल 2011 में कुल 21 विकेट चटकाए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com